×

Varanasi News: गुरु की शिक्षाओं को अपनाने से ही घर स्वर्ग बनेगा

Varanasi News: गुरु की शिक्षाओं को अपनाने से ही घर स्वर्ग बनेगा।

Varanasi News: गुरु की शिक्षाओं को अपनाने से ही घर स्वर्ग बनेगा


वाराणसी आज 19 जून 2024 सद्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज आज हर मानव को निराकार परमात्मा का ज्ञान देकर सभी में निराकार को देखते हुए प्रेम और सदभाव वाला जीवन जीने की कला सिखा रहे है। उदाहरण एक नूर है सबके अंदर नर है या नारी है ब्राह्मण खत्री वैश्य हरिजन एक की खलकत सारी है। आज हर एक नारी इस ज्ञान को प्राप्त करके गुरु की शिक्षाओं को अपने जीवन मे धारण कर ले तो घर स्वर्ग बन जायेगा।  

Varanasi News: गुरु की शिक्षाओं को अपनाने से ही घर स्वर्ग बनेगा।


उक्त उदगार महिला संत समागम् को संबोधित करते हुए केंद्रीय ज्ञान प्रचारिका आदरणीया बहन कुमुद् जी ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक स्त्री का चरित्र उसके पति के प्रति एक स्त्री की ममता पुत्र के प्रति और एक स्त्री की शहनशिलता परिवार और समाज प्रति उसकी कर्तब्य निष्ठा को दर्शाता है। यदि घर की महिला ज्ञानवान हो जाए तो पूरे परिवार को उचाई प्रदान कर सकती है। 


महिला समागम में वाराणसी जिले के अलावा चंदौली  गाजीपुर, मिर्जापुर सोनभद्र आदि जिलों की महिला संतों ने अपने गीतों विचारों एवं कविताओं के माध्यम से गुरु की शिक्षाओं बखान बहुत ही सुंदर ढंग से किया। समागम में उपस्थित संतों का आभार वाराणसी जोन के जोनल इंचार्ज श्री सिद्धार्थ शंकर सिंह जी ने ब्यक्त किया समागम की सारी ब्यवस्था सेवा दल के अधिकारीयोँ की देख रेख में सेवा दल के जवानो एवं बहनों ने किया।

Share this story