×

Varanasi News: हरिश्चन्द्र महिला इंटर कॉलेज, वाराणसी में टीबी जागरूकता कार्यक्रम सफलता से संपन्न

s

Varanasi News: हरिश्चन्द्र महिला इंटर कॉलेज ने हाल ही में वहाँ टीबी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करके एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस कार्यक्रम में टीबी चैम्पियन मोहम्मद अहमद, SSPG DTC सपोर्ट हब, वाराणसी ने टीबी के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए अपने अनुभवों और जानकारी से समृद्ध होकर 150 छात्राओं को सम्बोधित किया।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को टीबी के बारे में सचेत करना और सम्पूर्ण समाज को इस जानलेवा बीमारी के खिलाफ जागरूक करना था। मोहम्मद अहमद ने अपने सुविचार में कहा, "टीबी के खिलाफ लड़ाई में हमें साथ मिलना होगा और समृद्ध भारत की दिशा में हमारा योगदान होगा।"

टीबी चैम्पियन ने विशेष रूप से बच्चों और युवा जनरेशन को टीबी से बचाव के लिए नियमित चेकअप करने का सुझाव दिया और इसे समझाने के लिए विभिन्न शिक्षाप्रद गतिविधियों का आयोजन किया।

कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं ने सवाल-जवाब सत्र में भी सक्रिय भाग लिया और टीबी जागरूकता में अपना सहयोग दिखाया। इस तरह का सामाजिक समर्थन टीबी से जुड़े समस्याओं को हल करने में मदद कर सकता है और इसे हरित समाज की दिशा में एक कदम और बढ़ा सकता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस समर्थन कार्यक्रम के माध्यम से हरिश्चन्द्र महिला इंटर कॉलेज ने एक महत्वपूर्ण सामाजिक संदेश को साझा किया है और वहाँ के छात्र-छात्राओं को टीबी से जुड़े मुद्दों में सकारात्मक रूप से सहयोग करने के लिए प्रेरित किया है। इस प्रकार, वहाँ का टीबी जागरूकता कार्यक्रम न केवल शिक्षा देने वाला बल्कि सामाजिक संदेशों को प्रमोट करने वाला भी साबित हुआ है।

Share this story