×

Varanasi News: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 25 जून से होने वाली शास्त्री/आचार्य के सेमेस्टर की परीक्षा के लिए गोपनीय प्रपत्रों का वितरण

Varanasi News: संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में 25 जून से होने वाली शास्त्री/आचार्य के सेमेस्टर की परीक्षा के लिए गोपनीय प्रपत्रों का वितरण

वाराणसी। संस्कृत देववाणी है, सदैव इसके संरक्षण एवं संवर्धन के लिए संस्कृत जुड़े लोगों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है, हम भाषा के प्रति समर्पित भाव से कार्य करें।दिनाँक 25 जून 2024 से होनी वाली परीक्षा की शुचिता एव संस्कृत की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है। उक्त विचार संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वाराणसी के कुलपति प्रो.बिहारी लाल शर्मा ने आज दिनांक 25 जून 2024 से 06 जुलाई 2024 तक होने वाली शास्त्री/आचार्य के सेमेस्टर परीक्षा में गोपनीय प्रपत्रों का थैला एवं सादी उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने आये देश भर के सम्बद्ध महाविद्यालयों के केंद्राध्यक्ष/प्राचार्यो से व्यक्त किया।

कुलपति प्रो.बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि संस्कृत देववाणी भाषा है इसकी रक्षा संस्कृत के ज्ञान केंद्रों से ही संभव है, इसलिए आप सभी अपने-अपने संस्थानों में पठन-पाठन और परीक्षा को शुचितापूर्ण और विधिक रूप से संपादित कराये। परीक्षा नियंत्रक प्रो.सुधाकर मिश्र ने बताया कि दिनांक 25 जून से 06 जुलाई 2024 से होने वाली2024 वर्षीय शास्त्री द्वितीय खण्ड व शास्त्री तृतीय खण्ड एवं शास्त्री द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2023-2026,शास्त्री तृतीय सेमेस्टर सत्र 2022-2025 तथा आचार्य द्वितीय सेमेस्टर 2023-2025, आचार्य चतुर्थ सेमेस्टर सत्र 2022-2024 के संस्थागत, व्यक्तिगत, भूतपूर्व, बैक/श्रेणी सुधार एवं एक विषयक का परीक्षा होने जा रहा है। जिसके लिए आज दिनांक 22 जून 2024 से गोपनीय प्रपत्रों का थैला एवं सादी उत्तर पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है।

जिसमें आज  राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, सिक्किम, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार व जम्मू कश्मीर तथा उत्तर प्रदेश के बरेली, बागपत, सहारनपुर, मेरठ,सीतापुर, फतेहपुर व अन्य जिलों के केंद्राध्यक्षओं को बुलाया गया। जिसमें लगभग 150 केन्द्राध्यक्ष उपस्थित होकर गोपनीय प्रपत्रों को प्राप्त किये।

केंद्रों के समस्याओं का निदान कंट्रोल रूम से-

परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुधाकर मिश्र ने बताया कि बहुत शान्तिपूर्ण ढंग से परीक्षा प्रपत्रों का वितरण किया गया है। जिसमें कुलपति प्रो. बिहारी लाल शर्मा द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि किसी भी प्राचार्यों को कोई समस्या न होने पाये और सभी लोगों का पूरा सहयोग किया जाये।किसी भी केंद्र को कोई समस्या है तो परीक्षा विभाग के कंट्रोल रूम को सीधे सूचित करे।

Share this story