×

Varanasi News: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया

Varanasi News: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया

Varanasi News: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) ने उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया है। उत्तर प्रदेश में भाजपा 75 सीटें पूरी तरह से जीत लेगी। 5 सीटों पर लड़ाई कांटे की है, जिसमें कुछ सीटें भाजपा को मिल सकती हैं। उत्तर प्रदेश के दलित समाज से आवाह्न है कि मोदी जी ने हमेशा संविधान का सम्मान किया है, इसलिए भारतीय जनता पार्टी को जिताने का काम करें।

ये बात रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री, भारत सरकार डॉ. रामदास आठवले ने वाराणसी के एचएचआई होटल में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही।

डॉ. रामदास आठवले ने कहा कि पिछले दस वर्षों में मोदी जी ने देश के लिए जो सराहनीय काम किये, उनका लेखा-जोखा लेकर आरपीआई पूरे देश के कोने-कोने में जाकर जन-जन से संवाद कर रही है। इसी क्रम में आज जौनपुर , बनारस लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कल बुद्ध पूर्णिमा के दिन सारनाथ में भगवान बुद्ध के दर्शन करेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात कह रही है, जो संविधान के विरुद्ध है। बाबा साहेब ने कभी भी धर्म के आधार पर आरक्षण का समर्थन नहीं किया। एनडीए की सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ नही है।

10 प्रतिशत आरक्षण में 1 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मुस्लिमों को भी मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार की उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं में कभी भी भेदभाव नहीं किया गया। खासकर मुस्लिम समाज को इन योजनाओं का बड़े स्तर पर लाभ मिल रहा है।


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डिवाइड एन्ड रूल्स की पॉलिटिक्स की है। कांग्रेस समाज को धर्म, जाति के नाम पर बांटकर राज करना चाहती है। कांग्रेस जब सरकार में थी तब मुफ्त अनाज नहीं दिया। अब वह 10 किलो राशन देने का झूतब बोल रही है। झूठ बोलना कांग्रेस पार्टी की पुरानी आदत है।

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकालते हैं लेकिन कांग्रेस अपनी पॉलिसी से भारत को तोड़ने का काम करती है। 2019 में राहुल गांधी को स्मृति जी ने अमेठी से चुनाव हराया था। जिसके बाद हार के डर से वह रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं।

डॉ. रामदास आठवले जी ने कहा कि मैं 18 राज्यों में लोकसभा चुनाव में घूम चुका हूँ। केन्द्र में 400 सीटों के साथ एनडीए की सरकार बनने जा रही है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश की इकोनॉमी विश्व में 10वें से 5 पर आ गयी।महिला आरक्षण जैसा शानदार बिल पास हुआ, जो कभी बाबा साहेब का सपना था। मोदी जी ने बाबा साहेब का संविधान जम्मू कश्मीर में लागू किया। संविधान लागू होने से जम्मू-कश्मीर के एससी/ एसटी/ ओबीसी को आरक्षण मिला है।।

बड़ी संख्या में नेशनल हाइवे बन रहे हैं, जिससे देश का इन्सफ्रास्ट्रकचर मजबूत हुआ है। मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ लोगों को 5 साल तक फ्री अनाज देने का निर्णय लिया, जो सराहनीय है। पहली बार ओबीसी समाज से देश को प्रधानमंत्री मिला, जो गर्व की बात है।

डॉ. रामदास आठवले ने अपने अंदाज में कहा कि : प्रेस वार्ता में आरपीआई के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share this story