×

Varanasi News: मां भगवती की प्रतिमा का नगर भ्रमण कराकर की गई वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्राण प्रतिष्ठा

gdbhdc

Varanasi News: मां भगवती की प्रतिमा का नगर भ्रमण कराकर की गई वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्राण प्रतिष्ठा

चौबेपुर क्षेत्र के कादीपुर कलां गांव स्थित मां भगवती की प्रतिमा का ग्रामीणों ने केसरिया ध्वज लिए गाजे बाजे अबीर गुलाल के साथ नगर भ्रमण कराकर 5वैदिक ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार के साथ प्राण प्रतिष्ठा की।


 नवनिर्मित मां भगवती मंदिर कादीपुर कलां के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर गुरुवार को तरह के औषधियों से गणेश पंचांग,पूजन सहित सभी वेदियों का पूजन कराकर के भगवती की प्रतिमा का विविध प्रकार के स्नानादि करके प्रतिमा का नगर भ्रमण रथयात्रा भगवा ध्वज गाजे बाजे के साथ कराया। रथयात्रा गाजे बाजे के साथ छित्तमपुर स्थित नेपाली मां भगवती के दरबार पहुंचा जहां महिलाओं ने पुष्प वर्षा की ।

नगर भ्रमण के बाद प्रतिमा पुनः मां भगवती मंदिर कादीपुर कलां पहुंची वहां आचार्य रूद्रधर पांडेय आचार्य जितेंद्र मिश्र सहित 5वैदिक ब्राह्मणों ने निद्रा कलश स्थापित करके भगवती को शैय्या अधिवास कराके मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा की गई।


नवनिर्मित मां भगवती मंदिर के आयोजक परमहंस हास्पिटल के निदेशक डा बीर बहादुर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में भंडारे का भी आयोजन किया गया है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

जिसमें आसपास के कई गांवों के लोग प्रसाद ग्रहण करेंगे।इस मौके पर चंद्रशेखर सिंह, सांसद चंदौली विद्युत प्रतिनिधि जय प्रकाश पाण्डेय नरेन्द्र बहादुर सिंह धनश्याम सिंह अजीत सिंह प्रधान गुड्डू चौबे श्याम प्रताप सिंह सृजन चतुर्वेदी सहित कई प्रमुख लोगों ने भी भ्रमण रथयात्रा में अपनी भागीदारी की यजमान रमेश पांडेय सपरिवार शामिल रहे।

Share this story