×

Varanasi News: पीएम मोदी 17 मार्च को अपनी लोकसभा के 660 पोलिंग स्टेशनों पर टिफिन बैठक में वर्चुअली होंगे लाइव

Varanasi News: पीएम मोदी 17 मार्च को अपनी लोकसभा के 660 पोलिंग स्टेशनों पर टिफिन बैठक में वर्चुअली होंगे लाइव

Varanasi News: पीएम मोदी 17 मार्च को अपनी लोकसभा के 660 पोलिंग स्टेशनों पर टिफिन बैठक में वर्चुअली होंगे लाइव

उत्तर प्रदेश में 34000 ग्राम परिक्रमा यात्रा हुई संपन्न भाजपा किसान मोर्चा द्वारा चलाया जा रहा ग्राम परिक्रमा यात्रा का हुआ समापन।

वाराणसी भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा का राष्ट्रव्यापी अभियान ग्राम परिक्रमा यात्रा का पूरे देश में एक साथ समापन समारोह आयोजित किया गया। जहां वाराणसी महानगर द्वारा नीचीबाग कार्यालय में समारोह का आयोजन हुआ।


समारोह के मुख्य अतिथि विधायक व पूर्व राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सांगठनिक या सेवा के कार्य हो, लाभार्थी योजनाओं का प्रचार प्रसार हो, चुनाव के कार्य हो, हर कार्य में किसान मोर्चा अग्रणी रहता है और उसकी जो भी भूमिका राष्ट्रीय या प्रदेश स्तर पर तय होती है, उस भूमिका को सुनिश्चितता, दृढ़ता तथा उच्च स्तरीयता के साथ बहुत ही संजीदगी से पूरा करता है। उन्होंने 2014 के पूर्व के अधिकारियों के बारे में जिक्र करते हुए और तुलना करते हुए कहा कि 2014 के बाद आईएएस - पीसीएस अधिकारियों के लिए तमगा वाला नहीं बल्कि सेवा वाला पद हो गया है।

Varanasi News: पीएम मोदी 17 मार्च को अपनी लोकसभा के 660 पोलिंग स्टेशनों पर टिफिन बैठक में वर्चुअली होंगे लाइव
समारोह के मुख्य वक्ता व किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री व दक्षिणी प्रभारी बृजनंदन जी ने पिछले दिनों किसान मोर्चा द्वारा आयोजित किए गए नमो कबड्डी प्रतियोगिता का जिक्र करते कहा  कि विगत दिनों भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की गोलमेज बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर के नेतृत्व में संपन्न हुए नमो कबड्डी प्रतियोगिता की तारीफ करते हुए कहा था कि किसान मोर्चा का कार्यक्रम ना होते हुए भी पूरे कार्यकर्ता मनोयोग से बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में ग्राम परिक्रमा यात्रा महानगर स्तर पर दूसरे स्थान पर है और संपूर्ण काशी क्षेत्र में वाराणसी जनपद महानगर तीसरे स्थान पर रहा।


किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री जयनाथ मिश्रा ने बताया कि पूरे देश में लगभग 50000 गांवों में यह परिक्रमा यात्रा संपन्न हुई। जिसमें उत्तर प्रदेश में लगभग 34000 ग्राम परिक्रमा यात्रा संपन्न हुई। काशी क्षेत्र के 16 सांगठनिक जिलों में वाराणसी, मिर्जापुर और प्रतापगढ़ में लगभग 1000 ग्राम परिक्रमा यात्रा किया है। जिसमें महानगर की भी अग्रणी भूमिका रही है। मोदी - योगी की सरकार किसानों के उत्थान के लिए कटिबद्ध है। किसानों के निजी नलकूप की बिजली का बिल पूर्ण रूप से माफ कर दी गई।

उन्होंने किसान फसल बीमा योजना, सोलर पंप के लिए सब्सिडी, किसानों को सम्मान निधि आदि योजनाओं का भी जिक्र किया।


समारोह की अध्यक्षता करते हुए भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि 17 मार्च को दिन में 11 से 1बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा के 660 पोलिंग स्टेशनों पर कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में वर्चुअल जुड़ेंगे। उक्त टिफिन बैठक में  प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा।

उन्होंने काशी में किसानों के लिए किए गए कार्यों का फोल्डर भी कार्यकर्ताओं को प्रदान किया और कहा कि इसके माध्यम से सभी से संपर्क करके केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें। उन्होंने माइक्रो डोनेशन कैंप लगाने को भी कहा।


   प्रारंभ में मंचासीन अतिथियों का स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्रम् एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 


कार्यक्रम का सफल संचालन किसान मोर्चा के अध्यक्ष योगेश सिंह पिंकू तथा धन्यवाद ज्ञापन नीरज पांडेय ने दिया।
 

इस दौरान मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, विधायक व पूर्व राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री व दक्षिणी प्रभारी बृजनंदन जी, किमो क्षेत्र महामंत्री जयनाथ मिश्रा, महानगर मंत्री मधुप सिंह, मीडिया प्रभारी किशोर सेठ, किमो महामंत्री विवेक पांडेय, विश्वास जायसवाल पवन यादव, राजू, अमन केसरी, कृष्णानंद, रविंद्र जायसवाल आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share this story