×

Varanasi News: फार्मासिस्ट विकसित भारत के अभिन्न अंग - डा. मोंटू पटेल

Varanasi News: फार्मासिस्ट विकसित भारत के अभिन्न अंग - डा. मोंटू पटेल

Varanasi News: फार्मासिस्ट विकसित भारत के अभिन्न अंग - डा. मोंटू पटेल

आज मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट में वाराणसी क्षेत्र के सभी फार्मेसी कालेज के लगभग अध्यापक एवम छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. मोंटू पटेल (प्रेसिडेंट फॉर्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया) को इंजी.अंकित मौर्य,चेयरमैन अशोका इंस्टीट्यूट और ऋतुराज त्रिपाठी , प्रिंसिपल - आशा कालेज आफ फार्मेसी एंड रिसर्च, वाराणसी ने नवांकुर देकर सम्मानित किया।

डा. मोंटू पटेल जी ने छात्रों को फॉर्मेसी में आने वाले अवसरों के लिए जागरूक रहने की नसीहत दी। उन्होंने बताया कि विदेशों में भी भारतीय फार्मासिस्ट की डिमांड ज्यादा है। उन्होंने देश को मजबूत बनाने के लिए नए मतदाताओं को मतदान के लिए भी प्रेरित किया।

डा. वेद प्रकाश सिंह (महामंत्री मदन मोहन मालवीय मिशन) ने भी भारत रत्न मालवीय जी के शिक्षा जगत के योगदान के बारे मे विस्तारपूर्वक बताया ।

अशोक तिवारी मेयर वाराणसी ने भी मतदाताओं में जोश भरा और लोकसभा चुनाव में अन्य लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने को कहा ।

डा. दिलीप पटेल, पूर्व विधायक गुजरात ने बड़े तथ्यातमक तरीके से प्राचीन काल के सिद्धांतो से आधुनिक विज्ञान का भी परिचय कराया और युवाओं को राष्ट्र निर्माण में भागीदारी के लिए प्रेरित किया ।

आशा एजुकेशनल ग्रुप के चेयरमैन प्रभात सिंह ने बताया कि वर्तमान सरकार ने फार्मा पार्क बनाने की दिशा में कार्य कर रही है जिससे फार्मासिस्टों को अन्य राज्यों में नौकरी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

प्रभात सिंह ने फार्मासिस्टों को मतदान के इस महापर्व में निर्भीकतापूर्वक भागीदारी के लिए प्रोत्साहित किया। उक्त अवसर पर आशा फार्मेसी कालेज से सुशांत नारायण सिंह, ऋतुराज त्रिपाठी, विजय सिंह, राजन सिंह,साकेत यादव, आजाद मौर्य, साक्षी मिश्र, अदिति सिंह, गीतांजलि मिश्र, महजबी बानो, रागिनी द्विवेदी, करिश्मा, चंद्रावती आदि अध्यापक मौजूद रहे।

डा. बृजेश सिंह, डायरेक्टर अशोका कालेज ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम का समापन किया ।इस कार्यक्रम मे वाराणसी जिले के लगभग 20 फॉर्मेसी कालेज के लगभग 2000 लोग उपस्थित रहे ।

Share this story