×

Varanasi News: समृद्धिशाली भारत की कामना से नमामि गंगे ने उतारी गौरी केदारेश्वर की आरती

Varanasi News: ​​​​​​​समृद्धिशाली भारत की कामना से नमामि गंगे ने उतारी गौरी केदारेश्वर की आरती  

 

 

Varanasi News: महाशिवरात्रि के पूर्व गुरुवार को नमामि गंगे ने गौरी केदारेश्वर की आरती उतार कर समृद्धिशाली भारत के लिए गुहार लगाई। गंगाजल से बाबा केदारनाथ का जलाभिषेक कर गंगा निर्मलीकरण हेतु प्रार्थना की। नमामि गंगे टीम ने केदार घाट के गंगा तट पर फैली गंदगी को साफ किया।  सैकड़ों की संख्या में उपस्थित नागरिकों को गंगा स्वच्छता की शपथ दिलाई ।

Varanasi News: समृद्धिशाली भारत की कामना से नमामि गंगे ने उतारी गौरी केदारेश्वर की आरती  

पर्यावरण संरक्षण हेतु गंदगी मुक्त गंगा घाट के लिए अपील की गई । हर हर महादेव शंभू काशी विश्वनाथ गंगे के उद्घोष से नमामि गंगे के सदस्यों ने काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला के नेतृत्व में शिव शक्ति स्वरूप में विराजे बाबा गौरी केदारेश्वर की गंगा निर्मलीकरण के लिए आराधना की ।

राजेश शुक्ला ने कहा कि समुद्र मंथन के समय भगवान शिव ने हलाहल विष का पान किया था इसलिए शिव का गंगाजल से अभिषेक की परंपरा है। भगवान शिव मां गंगा को पृथ्वी पर लाए हैं । शिव आशुतोष हैं मात्र एक लोटा गंगाजल से संतुष्ट होने वाले महादेव का महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक करने से अनंत कोटि यज्ञ का फल प्राप्त होता है । शिव कल्याणकारी हैं । सर्वदा भक्तों का मंगल करते हैं । लय और प्रलय शिव के अधीन है । आइए समृद्धिशाली भारत के लिए भगवान शिव की आराधना करें । गंगा जल का संरक्षण करें । आयोजन में प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर सहसंयोजक बीना गुप्ता, राकेश परमार, रौशन जायसवाल, संयम मिश्रा एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे ।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story