×

Varanasi News: प्रवासियों को एच आई वी- (एड्स) के प्रति किया गया जागरूक

sdcfs

Varanasi News: प्रवासियों को एच आई वी- (एड्स) के प्रति किया गया जागरूक 

वाराणसी आज दिनाँक 23 जनवरी 2024  को प्रगति पथ फाउंडेशन द्वारा हरहुआ के श्री साईं  सिटी परिसर वाराणसी में राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण कार्यक्रम के लक्षित हस्तक्षेप परियोजना वाराणसी के अंतर्गत मण्डली सभा का आयोजन कर जन समुदाय को एचआईवी/एड्स के प्रति जागरूक किया गया पर  कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि  पंडित चिथरू राम जी व विशिष्ट अथिति  शालिनी  उपस्थित हुए। 

मुख्य अथिति चिथरू राम ने बताया कि हमारे किसी धर्म मे नहीं लिखा है कि आप अपने साथी को धोखा दे हर धर्म मे है कि आप अपने साथी के प्रति वफादार बनिये यदि आप वफादार है तो न रोग लेंगे न किसी को रोगी बनाये गे।

इस कार्यक्रम के विषय पर प्रकाश डालते हुए गौतम ( प्रगति पथ फाउंडेशन ) संस्था से प्रवासी मजदूरों को  संस्था का परिचय देते हुए बताया कि  HIV / AIDS  लक्षण, बचाव के तरीकों, व बताते हुए कहाँ कि जान है तो जहान है। एचआईवी से अपने और परिवार को  सुरक्षित करना है  आप लोगों को स्वयं  के देखभाल के करने कि आवश्यकता है लिए एचआईवी  जैसी ही समस्याएं  को जड़ से खत्म करना हैं।

cz

शालिनी  ने बताया कि मेरा स्वास्थ्य मेरी जिम्मेदारी के बारे मे बताया कि आप का फर्ज बनता है  कि आप स्वयं का देखभाल करे क्योंकि बीमारी से आपका और परिवार का नुकसान होगा विकास मे बाधा होंगी एचआईवी ट्रीटमेंट (HIV treatment) और हेल्दी लाइफ़स्टाइल अपनाकर व्यक्ति  समस्या को सामान्य बनाए रख सकता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

सुरक्षात्मक तरिके से अपने शारीरिक संबंध बनाकर स्वयं भी और अपने साथी को भी सुरक्षित रखे.कार्यक्रम का संयोजन मनोज द्वारा किया गया और शालिनी , गौतम व पियर्स अरविन्द कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया।

Share this story