×

Varanasi news: चौबेपुर थाना में मोहर्रम व सावन पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

शांति सोहार्द से मनाने को 
ए.सी.पी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस हर तरह से त्यौहार एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करनें के लिये, तत्पर्य है, हर सम्भव मदद की जायेगी।

 

वाराणसी। चौबेपुर क्षेत्र के थानापरिसर में, मोहर्रम, व मारकण्डेय महादेव धाम में सावन पर्व के त्यौहार को लेकर ताजियादारों एवं क्षेत्र के सभ्रांत व ग्राम प्रधान के बीच मद्देनजर बुधवार को पीस कमेटी, सदस्यों की बैठक की गयी।

जिसमें ताजियादारों नें अपनीं-अपनी समस्याओं को बैठक में रखा। वहीं ए.सी.पी. सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी, थाना प्रभारी विद्या शंकर शुक्ल, नायब तहसीलदार कटेहर महेश प्रताप सिंह, आदि संयुक्त रूप से पीस कमेटी के सदस्यों के साथ गांँव-गांँव से आये लोगों की बातें सुनीं।

ए.सी.पी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस हर तरह से त्यौहार एवं क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम करनें के लिये, तत्पर्य है, हर सम्भव मदद की जायेगी। किसी भी प्रकार की अड़चन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कोई भी ताजिया नये रास्तों से नहीं जायेगी, और ना ही कोई नई ताजिया बैठेंगी। जैसे पहले से मानक है, उसी तरह आपस में मिल-जुलकर भाईचारे के साथ त्यौहार को मनायें, साथ ही लोगों से शान्ति व्यवस्था बनाये रखनें की अपील की है।

सावन पर्व मास में कावड़ यात्रा व मोहर्रम पर्व सौहार्द के साथ मनाने को कहा गया। वहीं नायब तहसीलदार महेश प्रताप सिंह से स्थानीय नागरिकों ने चौबेपुर बाजार से स्टेशन रोड को जानें वाले मार्ग पर पानी और खराब रास्ते की ओर ध्यान आकर्षित कराया गया। जिस पर उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया की सही कराया जायेगा। उक्त बातें सुनकर जल्द से जल्द समस्या हल करने का वादा किया।

साथ ही दोनों समुदायों के लोगों से दिक्कतें व शिकायतों के बारे जानकारी ली। बैठक में प्रधान संघ अध्यक्ष चोलापुर रामसूरत यादव, ग्राम पंचायत कौवापुर ग्राम प्रधान नीरज गुप्ता, ग्राम प्रधान चौबेपुर राघवेन्द्र जायसवाल,  आकाश गुप्ता, नीरज गुप्ता, गोल्डी सोनकर, मुरारी, मोहम्मद हारिश, अकबर, बनकट हफीजुल्लाह वारसी, डुबकियाँ के ताजियादार आदि ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय सभ्रांत लोग बैठक में मौजूद रहे।

 

Share this story