×

Varanasi News: प्रधानमंत्री के आगमन के दृष्टिगत महापौर ने की तैयारियों की समीक्षा 18 से 23 फ़रवरी तक चलेगा स्वच्छता का महाअभियान

gbffd

Varanasi News: प्रधानमंत्री के आगमन के दृष्टिगत महापौर ने की तैयारियों की समीक्षा 18 से 23 फ़रवरी तक चलेगा स्वच्छता का महाअभियान

आगामी दिनांक-23-24 फरवरी को प्रधानमंत्री के वाराणसी दौरे को लेकर महापौर अशोक कुमार तिवारी ने आज नगर निगम एवं जलकल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की।


प्रधानमंत्री जी का श्री रामलला मंदिर के भव्य लोकार्पण के पश्चात प्रथम बार वाराणसी आगमन को देखते हुये  महापौर ने निर्देशित किया कि वाराणसी को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जाये।

इस हेतु मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि अभियान चलाकर शत प्रतिशत नगर निगम की सड़कों को 20 फरवरी तक गड्ढामुक्त कर दिया जाय।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि दिनांक-18-23 फरवरी तक सफाई का विशेष महाअभियान चलाया जायेगा। सफाई महाअभियान में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा स्वंय उपस्थित होकर पर्यवेक्षण किया जायेगा।

अधिशासी अभियन्ता (वि0याॅ0) को निर्देशित किया गया कि नगर में महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आगमन को देखते हुये सभी मार्ग प्रकाश जलते पायें जायें तथा रविदास मंदिर मार्ग पर विशेष रूप से मार्गप्रकाश की व्यवस्था की जाय।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया कि जलकल विभाग के द्वारा रविदास मंदिर पर सीवर समस्या उत्पन्न होने पर 24 घंटे एक त्वरित टीम को मय वाहनों एवं आवश्यक उपकरणों के साथ तैनात किया जाय। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मा0 प्रधानमंत्री जी के आगमन में किसी भी प्रकार की तैयारियों में कोई कमी न होने पाये। 

cfgbd
समीक्षा बैठक में आगामी गृष्मऋतु एवं वर्षाऋतु के दृष्टिगत मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि आगामी दिनांक-25 फरवरी तक आगणन तैयार कर सभी कार्यो की निविदा कराते हुये कार्य प्रारम्भ करायें। प्रत्येक दशा में दिनांक-25 अप्रैल तक कार्यो को पूर्ण करायें। 

साथ ही मुख्य अभियन्ता को यह भी निर्देशित किया गया कि नालों की सफाई हेतु अभी से कार्यवाही करते हुये दिनांक-31 मई तक सभी नालों की सफाई पूर्ण करा दी जाय। मुख्य अभियन्ता के द्वारा बताया गया कि आगामी वर्षाऋतु में नालों की सफाई मशीनों के माध्यम से की जायेगी।

बैठक में महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया कि रविन्द्रपुरी मार्ग में सीवर का कार्य शीघ्र पूर्ण करायें तथा यह भी निर्देशित किया गया कि रोहनिया विधानसभा के अन्तर्गत नगर निगम सीमाक्षेत्र में उपयुक्त पेयजल आपूर्ति हेतु बोरिंग एवं ट्यूबवेल का प्रस्ताव प्रस्तुत करें। अस्सी भदैनी क्षेत्र में सीवर सफाई अनवरत कराने हेतु निर्देशित किया गया।

जिससे इस क्षेत्र में सीवर समस्या उत्पन्न न हो। घाटों की सफाई मशीनों के माध्यम से कराने एवं उपयुक्त क्षमता का मशीन क्रय किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया कि जलकल के सभी कार्यो की निविदायें दिनांक-25 फरवरी तक पूर्ण करायें।

बैठक में नगर आयुक्त अक्षत वर्मा अपर नगर आयुक्त  राजी कुमार सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 प्रदीप कुमार मुख्य अभियन्ता  मोइनुद्दीन सचिव जलकल ओ0पी0 सिंह तथा पी0आर0ओ0 संदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे।
 

Share this story