×

Varanasi News: दर्शन के बहाने आए थे ATM से रुपये उड़ाने, गिरफ्तार; अलग-अलग बैंकों के 66 एटीएम कार्ड बरामद

f

Varanasi News: वाराणसी पुलिस ने पांच बदमाशों को पकड़ा है। ये सभी कार से घूमकर अलग-अलग शहरों में एटीएम को निशाना बनाते थे।

पकड़े गए बदमाशों के पास से 66 डेबिट कार्ड, नकदी और कार बरामद किया गया है। बदमाश एटीएम में फेवीक्विक लगाकर पैसे उड़ाते थे। 

डेबिट कार्ड बदल कर और एटीएम में फेवीक्विक गिराकर आमजन के बैंक खाते से पैसा उड़ाने वाले पांच आरोपियों को एसओजी और कैंट थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान बुलंदशहर जिले के खुर्जा थाने के शाहपुर कला के जोगिंदर सिंह, सलमान खान, विजय कुमार व हर्ष चौहान और आसफपुरनार के दुष्यंत चौधरी के रूप में हुई है। पांचों के पास से 66 डेबिट कार्ड, 11 हजार रुपये, एक कार और पांच मोबाइल बरामद हुए हैं।

यह है पूरा मामला
डीसीपी वरुणा जोन अमित कुमार ने बताया कि अलग-अलग शहरों में कार से घूमकर धोखाधड़ी करने वालों के संबंध में सूचना मिली थी। एसओजी प्रभारी मनीष कुमार मिश्रा व उनकी टीम के दरोगा आदित्य कुमार मिश्रा, हेड कांस्टेबल ब्रह्मदेव सिंह, सर्विलांस सेल के दरोगा अमित यादव और इंस्पेक्टर कैंट अजय राज वर्मा ने सेंट्रल जेल रोड के वरुणा पुल के पास से पांचों को गिरफ्तार किया। आरोपियों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।

ऐसे करते थे वारदात, मौज मस्ती में उड़ाते थे पैसे
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह एटीएम रूम में मदद के बहाने पिन जानने के बाद डेबिट कार्ड बदल कर जालसाजी करते थे। इसके अलावा जहां डेबिट कार्ड लगाया जाता है वहां फेवीक्विक लगा देते थे। इससे कार्ड फंस जाता है। सब डेबिट कार्ड से संबंधित व्यक्ति गार्ड को बुलाने जाते हैं तो वहां प्रीमियम व्हाइट ग्लू लगाकर डेबिट कार्ड निकाल लेते थे। पांचों आरोपियों के अनुसार वह तीन वर्ष से जालसाजी कर उससे मिले रुपये से मौज-मस्ती करते थे। इसी क्रम में वह बनारस भी आए थे, लेकिन पकड़े गए।

Share this story