×

Varanasi News: वाराणसी आदमपुर थाने में नए भारत के नए कानून को लेकर क्षेत्रीय जनता को दी गयी जानकारी

Varanasi News: वाराणसी आदमपुर थाने में नए भारत के नए कानून को लेकर क्षेत्रीय जनता को दी गयी जानकारी

वाराणसी। आदमपुर थाना के प्रागंण में नये भारत के नये कानून पर जनता को नये कानून से अधिकारी गण रुबरु कराये। थाना आदमपुर परिसर में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जन जागरुकता एवं सहभागिता हेतु जनप्रतिनिधियों एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियों ने प्रतिभाग किया।

1 जुलाई 2024 से सम्पूर्ण भारत वर्ष में लागू नये आपराधिक कानून- 2023 के क्रियान्वयन एवं आम जनता को उपरोक्त कानूनों के माध्यम से मिलने वाले न्यायिक अधिकारों से रूबरू कराने के उद्देश्य से पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 लखनऊ महोदय द्वारा चलाये जा रहे अभियान “नये भारत के नये कानून” के अनुपालनार्थ एवं पुलिस आयुक्त वाराणसी महोदय के निर्देशन में सोमवार को थाना स्थानीय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें ए0 डी0 सी0 पी0 ममता रानी चेतगंज एवं थाना प्रभारी विरेन्दर सोनकर आदमपुर की उपस्थिति में थाना स्थानीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, अधिवक्तागण एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियों के साथ साथ जनता के व्यक्तियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

 
नये कानूनों के सम्बन्ध में उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया गया एवं उपरोक्त कानूनों के द्वारा आम जनमानस को मिलने वाले न्यायिक अधिकारों एवं कर्तव्यों के प्रति परिचर्चा की गयी। कार्यक्रम के दौरान जनता एवं कार्यपालिका के मध्य सहयोग स्थापित करते हुए पीड़ितों को त्वरित एवं नैसर्गिक न्याय दिलाये जाने हेतु प्रतिबद्धता व्यक्त की गयी।

रिपोर्ट - साजन अग्रहरी

Share this story