×

Varanasi News: नारी वंदन के तहत गृहणियों का हुआ सम्मान

Varanasi News: नारी वंदन के तहत गृहणियों का हुआ सम्मान

Varanasi News: नारी वंदन के तहत गृहणियों का हुआ सम्मान
 
 
चौबेपुर  वाराणसी बच्चों को बनायें संस्कारवान, तभी होगा महिलाओं का सम्मान--डा सुमन 
क्षेत्र के भगतुआ स्थित सी टी एम एस पब्लिक स्कूल में महिला सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित महिलाओं व विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की माताओं और गृहणियों को सम्मानित किया गया । विद्यालय के नारी शक्ति सम्मान कार्यक्रम में बच्चों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

 बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा  लेते हुए माताओं के सम्मान में अनेक नृत्य,गीत , कविता और भाषण प्रस्तुत किया। बच्चों के कार्यक्रम ने सभी का मनमोह लिया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ सुमन ने कहा कि भारतीय संस्कृति में कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता अर्थात जहां नारी की पूजा की जाती है उसका सम्मान किया जाता है।

Varanasi News: नारी वंदन के तहत गृहणियों का हुआ सम्मान

वहां देवताओं का वास होता है मैं यह बड़े गर्व के साथ कह सकती हूं कि इन्हीं तथ्यों को अगर आप समाज में  चरितार्थ करें तो समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान बढ़ेगा समाज की सोच भी बदलेगी। विद्यालय के प्रबंधक अमितेश तिवारी ने कहा कि एक महिला पूरे परिवार को संस्कारवान बनाती है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

वही संस्कार समाज को एक संदेश देने का काम करता है इसलिए महिलाओं का सम्मान सभी को हृदय से करना चाहिए। इस मौके पर महिलाओं में, ज्योति तिवारी, अंजलि दुबे, ग्राम प्रधान, रैमला, किरन यादव, ग्राम प्रधान शिवदशा, रेखा यादव, ग्राम प्रधान मिश्रपुरा,नंदनी यादव, रीता सिंह, पूजा राय, प्रियंका पाण्डेय,आदि सैकड़ों महिला का सम्मान किया गया।

Share this story