×

Varanasi News:जीआरपी ने बिहार के यात्री से बरामद किए 11 लाख 62 हजार रुपये नकदी, नगर के विकास में आयकर विभाग का सहयोग

s

अयोध्या, 14 जनवरी 2024: श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और माघ मेले की धूमधाम से चेकिंग के दौरान, अयोध्या के कैंट स्टेशन पर जीआरपी ने एक यात्री को 11 लाख 62 हजार रुपये नकदी के साथ पकड़ा है। इसमें से आधारित जानकारी के अनुसार, बरामद नकदी को लेकर आयकर और एटीएस की टीम विवेचना कर रही हैं।

यात्री बिहार का निवासी, जीआरपी ने किया पकड़

यह घटना बिहार के जहानाबाद निवासी शैलेश कुमार के साथ जुड़ी है। जीआरपी कैंट हेमंत सिंह ने बताया कि शैलेश कुमार राइस मिल संचालक हैं और उनका बिहार में अंथुआ के राइस मिल से जुड़ा हुआ है। उन्होंने विवरण दिया कि शैलेश कुमार वाराणसी और सोनभद्र के घोरावल से वसूली कर, बिहार लौट रहे थे जब उन्हें जीआरपी ने गिरफ्तार किया।

आयकर विभाग और एटीएस की टीम कर रही है पूछताछ

मामले में शामिल हुए आयकर विभाग और एटीएस के अधिकारी बरामद नकदी को जब्त करते हुए आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। जांच के तहत, शैलेश कुमार से उनकी यात्रा का उद्देश्य और नकदी के साथ कार्यवाही की विवरण साझा करने के लिए पूछा जा रहा है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

नगर के विकास में आयकर विभाग का सहयोग

इस घटना के संदर्भ में, आयकर विभाग के प्रमुख ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई से नगर के विकास में आयकर विभाग का सहयोग हो रहा है। वहने ने कहा, "यह एक सावधानीपूर्ण कदम है जिससे हम नकदी से जुड़ी गैरकानूनी गतिविधियों को रोक सकते हैं और नगर को सुरक्षित रख सकते हैं।"

इस पर आधारित सूचना के अनुसार, जीआरपी ने इस मामले में सख्ती से कदम उठाए हैं और नकदी से जुड़ी गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ सकारात्मक क्रिया कर रहे हैं।

यह घटना अयोध्या के पूज्य श्रीराम मंदिर की श्रद्धांजलि

Share this story