×

Varanasi News : किसान मोर्चा द्वारा ग्राम परिक्रमा यात्रा का हुआ शुभारंभ

dd

 

 Varanasi News : किसान मोर्चा द्वारा ग्राम परिक्रमा यात्रा का हुआ शुभारंभ
 

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा सोमवार को ग्राम परिक्रमा यात्रा का विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने दक्षिणी विधानसभा के बिंदु माधव वार्ड के वार्ड नंबर 79 में स्थित नीचीबाग कार्यालय पर शुभारंभ किया।

s

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा और सांसद राजकुमार चाहर तथा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह द्वारा मुजफ्फरनगर के मां शाकुंभरी देवी प्रांगण शुक्रताल में आयोजित समारोह का एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सीधा प्रसारण भी किया गया।

gg


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास के मजबूत इरादे से सत्ता में आई हमारी भाजपा सरकार ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों से देश की जनता के लिए अनेक कल्याणकारी किए हैं और हर बार पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक को लाभान्वित किया है। भाजपा के लिए सबसे वंचित और पिछड़े व्यक्ति तक पहुंचना सिर्फ एक चुनावी वादा नहीं एक संकल्प है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

किसान सम्मान निधि पीएम आवास योजना जल जीवन मिशन और आयुष्मान भारत जैसी अनेक योजनाएं इस बात की साक्षी है कि मोदी सरकार अंत्योदय के सिद्धांत को समर्पित है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की वैसे तो अनेक उपलब्धियां है लेकिन किसानों के लिए मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि किसान क्रेडिट कार्ड प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना और कृषि बजट मुख्य है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों के कल्याण और उत्थान की दिशा में लगातार कार्यरत है तथा अपनी योजनाओं और कार्यों के माध्यम से अनेकों उपलब्धियां भी अर्जित कर रही हैं उन सभी योजनाओं और उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से भाजपा किसान मोर्चा आज से ग्राम परिक्रमा यात्रा का शुभारंभ कर रहा है। 


इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री जी के 9 संकल्पों को अपनाने का अनुरोध भी किया जिसमें जल संरक्षण ग्राम स्तर पर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना स्वच्छता अभियान वोकल फार लोकल घरेलू पर्यटन में वृद्धि जैविक खेती के बारे में जागरूकता बाजरा जैसे सुपर फूड की खपत को बढ़ावा देना जिससे किसानों की आय दोगुनी की जाए ग्रामीण खेल और फिटनेस को बढ़ावा देना और आर्थिक रूप से वंचितों की मदद करना है।


कार्यक्रम का संचालन किसान मोर्चा महानगर अध्यक्ष योगेश सिंह पिंकू ने किया।


इस दौरान मुख्य रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दीपक राय योगेश सिंह पिंकू शहर दक्षिणी विस्तारक मिथिलेश जी संदीप चौरसिया गोपाल जी गुप्ता मीडिया प्रभारी किशोर सेठ राहुल गुप्ता विश्वास जायसवाल पवन यादव रोहित जायसवाल लवकुश यादव कृष्णानंद मौर्य रंजना सिंह सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Share this story