×

Varanasi News: योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाना सरकार की गारंटी

dfd

Varanasi News: योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाना सरकार की गारंटी

पीएम किसान योजना का प्रमाण -पत्र पाकर खिले किसानों के चेहरे

 वाराणसी सरकार की ओर से चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र लाभार्थियों के घर तक पहुंचाना ही सरकार की गारंटी है। उक्त बातें चंदौली सांसद डा.महेंद्रनाथ पाण्डेय प्रतिनिधि व भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह के ने शुक्रवार को क्षेत्र के सुंगुलपुर गांव में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रम में कही।

बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने योजनाओं के सही क्रियान्वयन एवं पात्रों को उनके घर तक लाभ पहुंचाने के लिए ही विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया है।संकल्प यात्रा के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ता अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ गांवों में घूम कर सरकारी योजनाओं का प्रचार कर लोगों को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों  के साथ ही वीरेंद्र मोहन चौबे,विवेक चौबे सहित अन्य प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभार्थी किसानों को प्रमाण -पत्र प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया।उप कृषि निदेशक अखिलेश कुमार सिंह के निर्देशन में लगाया गया कृषि विभाग का स्टाल लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा।कृषि विभाग के स्टाल पर खण्ड तकनीकी प्रबंधक देवमणि त्रिपाठी ने विभागीय योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने के साथ ही किसानों की समस्याओं का समाधान किया गया। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत सदस्य अंजनी नंदन पाण्डेय ने उपस्थित लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।संयुक्त बीडीओ विमल प्रकाश पाण्डेय ने  लाभकारी योजनाओं की जानकारी  प्रदान की। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान साधना सिंह,अनिल तिवारी,रामसूरत यादव,कृष्णानंद,गिरधारी गुप्ता,राहुल चौहान, एडीओ आईएसबी,एडीओ सहकारिता,जगदीश सिंह,मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद  ज्ञापन मनीष सिंह चौहान ने किया।

Share this story