×

Varanasi News: मोदी के परिवार में शामिल हुए वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा कांग्रेस को लोकसभा से पहले दिया बड़ा झटका

Varanasi News: मोदी के परिवार में शामिल हुए वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा कांग्रेस को लोकसभा से पहले दिया बड़ा झटका 

Varanasi News: मोदी के परिवार में शामिल हुए वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा कांग्रेस को लोकसभा से पहले दिया बड़ा झटका 


वाराणसी उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता एवम वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा मंगलवार को मोदी के परिवार में शामिल हुए। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद और अरुण सिंह ने राजेश मिश्रा को दिल्ली कार्यालय में सदस्यता दिलाया। राजेश मिश्रा के बीजेपी में शामिल होने से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सरगर्मी तेज हो गई है।

कभी पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी में कांग्रेस का चेहरा माने जाने वाले राजेश मिश्रा के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद से लगाया जा रहा था। राजेश मिश्रा ने अपनी नाराजगी कांग्रेस के प्रति जाहिर किया था। वही राहुल गांधी के वाराणसी में हुए भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हुए अनदेखी के बाद से लगातार राजेश मिश्रा के सुर कांग्रेस के खिलाफ रहे।

कांग्रेस से लड़ना चाहते थे 2024 लोकसभा का चुनाव, टिकट न मिलने की सुगबुगाहट से बदला पाला वाराणसी में वर्ष 2004 से 2009 के लोकसभा के सदस्य ( सांसद) रहे राजेश मिश्रा को कांग्रेस ने विगत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने देवरिया से उम्मीदवार बनाया था।

मिली जानकारी के अनुसार इस बार राजेश मिश्रा ने देवरिया के साथ भदोही से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन इसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस उनके इस इच्छा के खिलाफ थी। वही बीजेपी में राजेश मिश्रा के शामिल होने के बाद कयास लगाया जा रहा है, कि उन्हें भदोही से बीजेपी प्रत्याशी बना सकती है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

राजेश मिश्रा ने कांग्रेस के संगठन के समाप्त होने का किया दावा बीजेपी में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए वरिष्ठ नेताओं के अंदेखी का आरोप लगाया। राजेश मिश्रा ने दावा किया पिछले 30 साल में कांग्रेस संगठन का बुरा हाल है, बूथ स्तर पर कांग्रेस के लिए कार्यकर्ता नही बचे है।

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा को राजेश मिश्रा ने भारत तोड़ो यात्रा करार देते हुए राजेश मिश्रा ने कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के नाराज होने का दावा किया है।

राजेश मिश्रा ने सपा कांग्रेस के हुए गठबंधन को लेकर कहा कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सामने सरेंडर हो गई है। कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में जो सीट मिली है, कई ऐसे सीट है जहां कांग्रेस को उम्मीदवार नही मिल रहे है। वही बीजेपी में शामिल होने के साथ ही राजेश मिश्रा पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने नेता बताया है।

Share this story