×

Varanasi News: मारकंडेय महादेव धाम के समीप लगी आग, कई दुकाने जलाकर हुयी राख़

Varanasi News: मारकंडेय महादेव धाम के समीप लगी आग, कई दुकाने जलाकर हुयी राख़

वाराणसी। कैथी स्थित मारकंडेय महादेव धाम में भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक हो गई। रात करीब 1 बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और हड़कंप मच गया। आसपास के लोग जब तक आग बुझाने की कोशिश करते, आग और विकराल हो गई और मंदिर से सटी दुकानें धूं-धूंकर जलने लगीं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। घटना वाराणसी के चौबेपुर में कैथी मारकंडेय महादेव धाम की है।

प्लास्टिक शेड भी जलकर हुआ राख

मारकंडेय महादेव धाम के सामने स्टील की रेलिंग के दोनों तरफ दुकानें हैं। वहां के दुकानदार पूजन की सामग्री, खिलौने और श्रृंगार का समान रखकर दुकान सजाते हैं। बिजली की शार्ट सर्किट के कारण रात लगभग एक बजे इन्हीं दुकानों में आग लग गई। इस घटना दौरान क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। आग कुछ ही देर में भयानक हो गई और दुकान में रखा सामान जलने लगा। आग की लपटों से दर्शनार्थियों के लिए निर्मित कराया गया प्लास्टिक शेड भी जलने लगा। प्लास्टिक का शेड भी आधा जलकर राख हो गया है। यह शेड केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अपनी निधि से लगवाया था।


 


घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

इस मौके पर दुकानदारों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। दुकानदारों ने इसकी सूचना चौकी इंचार्ज संजय राय को दी और उन्होंने प्रभारी निरीक्षक विद्या शंकर शुक्ला को बताया। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। चौबेपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। मारकंडेय महादेव धाम में फायर ब्रिगेड कर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मारकंडेय महादेव धाम में आग की सूचना मिलते ही एसीपी सारनाथ, डीसीपी वरुणा जोन देर रात को मारकंडेय महादेव धाम पहुंचे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story