×

Varanasi News: सनबीम स्कूल वरुणा में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई "एग्जाम वैरियर्स आर्ट कॉम्पिटिशन" प्रतियोगिता

dfs

Varanasi News: सनबीम स्कूल वरुणा में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई "एग्जाम वैरियर्स आर्ट कॉम्पिटिशन" प्रतियोगिता 

"सांसद  मनोज तिवारी की अध्यक्षता में  प्रधानमंत्री द्वारा लिखी गई पुस्तक एग्जाम वॉरियर्स के संदेश को आगे बढ़ाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में 1100 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया"

सनबीम शिक्षण समूह अपने मूलभूत उद्देश्य छात्र-छात्राओं के लिए शैक्षिक गुणवत्ता एवं समग्र विकास के साथ अनवरत प्रगतिशील है। इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सनबीम शिक्षण समूह एवं समस्त आनुषांगिक विद्यालयों के प्रयास से  प्रधानमंत्री द्वारा लिखी गई पुस्तक एग्जाम वॉरियर्स के संदेश को आगे बढाने के लिए, छात्र-छात्राओं के ज्ञानवर्द्धन एवं परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए 'एग्जाम वैरियर्स आर्ट कॉम्पिटिशन' का आयोजन दिनांक 13.01.2024 को सनबीम स्कूल वरुणा एवं हॉस्टल के प्रांगण में किया गया।

ff

जिसमें मुख्य रूप से 2018 में प्रकाशित एवं 13 भाषाओं में अनूदित  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  लिखित पुस्तक 'एग्जाम वैरियर्स' पर विशेष चर्चा एवं 'आर्ट कॉम्पिटिशन' कराया गया। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत पीएम मोदी के जीवन पर आधारित पुस्तक- चलो जीते हैं, का विमोचन किया गया एवं कक्षा 9 से 12 के छात्र-छात्राओं के लिए विशेष चर्चा-परिचर्चा के पश्चात् एक प्रतियोगिता करायी गयी, जिसमें वाराणसी जनपद के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 1100 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के द्वारा निर्देशित इस कार्यक्रम का मूल उद्देश्य '2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को विभिन्न पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र वितरित किये गये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ  मनोज तिवारी (संसद सदस्य, दिल्ली, उत्तर-पूर्व), सह-निदेशिका  अमृता बर्मन, मानद निदेशक  हर्ष मधोक एवं प्रधानाचार्या डॉ. अनुपमा मिश्रा की गरिमामयी उपस्थिति में अंगवस्त्र एवं पुष्प गुच्छ भेंट किया गया। कार्यक्रम की सफल अध्यक्षता सांसद  मनोज तिवारी ने किया।

सनबीम शिक्षण समूह की सह-निदेशिका  अमृता बर्मन ने मुख्य अतिथि, अन्य गणमान्य अतिथियों एवं छात्र-छात्राओं का स्वागत एवं उनका अभिनन्दन किया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्रधानमंत्री के जीवन पर आधारित फिल्म 'चलो जीते हैं भी दिखाई गयी।

देशव्यापी उक्त प्रतियोगिता नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती 12 जनवरी 2024 से 23 जनवरी 2024 तक देश भर के 500 जनपदों में करायी जायेगी जिसका समापन 29 जनवरी 2024 को नई दिल्ली में होगा। अन्त में राष्ट्रगान के साथ प्रतियोगिता का समापन हुआ।

Share this story