×

Varanasi News: उद्यमियों ने सीखा व्यवसाय बढ़ाने के गुड़

Varanasi News:  उद्यमियों ने सीखा व्यवसाय बढ़ाने के गुड़

Varanasi News:  उद्यमियों ने सीखा व्यवसाय बढ़ाने के गुड़

इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ कॉमर्स (IACC), वाराणसी डेस्क द्वारा दी बनारस क्लब लिमिटेड में "परिचालन में सुधार और व्यापार बढ़ाने के अवसर तलाशना" विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार के मुख्य अतिथि एवं वक़्त अमेरिका के  औ‌द्योगिक इंजिनियर एवं विचारक डॉ राकेश पंगासा थे।

सेमिनार के प्रारम्भ में इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स (lACC) के चेयरमैन सी ए शिशिर उपाध्याय ने सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं आशा व्यक्त कि,की निश्चित रूप से इस सेमिनार से उ‌द्यमियों को लाभ मिलेगा। अतिथियाँ को अंगवस्त्र एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया।

सेमिनार के वक्ता काशी हिन्दू विश्ववि‌द्यालय के इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के डायरेक्टर प्रोफेसर आशीष पजपेयी ने उद्‌द्योग प्रबंधन को सुगम बनाने के विभिन्न आयामों पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला।


मुख्य अतिथि एवं वक़्त डॉ राकेश पंगासा ने अपने सम्बोधन में उ‌द्यमियों को उनकी प्रबंधन प्रथाओं, संगठनात्मक दक्षताओं में सुधार, लाभप्रदता में सुधार, ओवरहेड्स को कम करने और संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने बाजार का विस्तार करने के विकल्प तलाशने में मदद करने विभिन्न अवसरों से अवगत कराया। डॉ पंगासा ने कहा कि उ‌द्योग की हर समस्या का एक बेहतर समाधान निकालकर व्यापर को निश्चित रूप से बढ़ाया सकता है। डॉ. पंगासा ने निम्न बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक।
 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

प्रकाश डाला 

1. आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में सूचना प्रौ‌द्योगिकी को एकीकृत करना।

 2. धन-सृजन के स्रोत के रूप में उददमिता।

। 3. उद्देश्यपूर्ण व्यावसायिक नैतिकता।

4. रोजमर्रा के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में तर्कसंगत सिद्धांतों की खोज और अनुप्रयोग।

डॉ. पंगासा के सम्बोधन के उपरांत उ‌द्यमियों ने वक्ताओं से अनेक सवाल पूछे जिसका उन्होने समुचित जवाब देने का प्रयास किया।

कार्यक्रम का संचालन इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उप चेयरमैन  बी एन जॉन ने किया ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया। इसके साथ ही इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के आदि ने सक्रिय रूप से भाग लिए।

Share this story