×

Varanasi News: वाराणसी में बन रहा रेल अंडर पास, डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया शिलान्यास

Varanasi News: वाराणसी में बन रहा रेल अंडर पास, डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया शिलान्यास

वाराणसी। रेलवे प्रशासन द्वारा सड़क उपयोगकर्ताओं की सुविधा हेतु वाराणसी- सारनाथ के मध्य पंचकोसी चौराहा के निकट पड़ने वाले समपार फाटक सं-22 पर आयोजित एक समारोह से केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने लगभग 4.10 करोड़ की लागत रेल अंडर ब्रिज के निर्माण का शिलान्यास भूमिपूजन करके किया। इस अवसर पर राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार स्टाम्प व न्यायलय शुल्क एवं पंजीयन विभाग रविन्द्र जायसवाल,स्थानीय जन प्रतिनिधि गण,अपर मंडल रेल प्रबंधक(आपरेशन) राजेश कुमार सिंह,मंडलीय रेलवे अधिकारी,भाजपा के पदाधिकारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।


इस अवसर पर अपने अध्यक्षीय संबोधन में केन्द्रीय भारी उधोग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बताया की वाराणसी लोकसभा क्षेत्र शिवपुर एवं शहरी उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के यात्रियों की लगातार माँग एवं मेरे अथक  प्रयासों के परिणाम स्वरूप रेलवे प्रशासन द्वारा सड़क उपयोगकर्ताओं की सुविधा हेतु वाराणसी- सारनाथ के मध्य पंचकोसी चौराहा के पर पड़ने वाले समपार फाटक सं-22 पर लगभग 4.10 करोड़  रेल अंडर ब्रिज के निर्माण की स्वीकृती प्रदान की गई है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं रेल प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया की रेलवे क्रासिंग सं-22 पंचकोसी चौराहा पर अंडर पास पुल के निर्माण से वाराणसी लोकसभा क्षेत्र शिवपुर एवं शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ वाराणसी एवं सारनाथ के मध्य रेल यातायात एवं सड़क यातायात के सुगम एवं सुरक्षित सन्चालन में मदद मिलेगी एवं रोड़ यातायात को क्राँसिंग पर होने वाले आनावश्यक विलम्बन से छुटकारा मिलेगा तथा किसी भी प्रकार की यातायात दूर्घटना होने की संभावना नहीं रहेगी। वाराणसी-सारनाथ के मध्य  समपार फाटक संख्या-22 पर रोड अंडर ब्रिज (R.U.B.) के   निर्माण कार्य के भूमि पूजन अवसर पर मैं आप सभी को बधाई देता हूँ।

Varanasi News: वाराणसी में बन रहा रेल अंडर पास, डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने किया शिलान्यास
इसके पूर्व अपर मंडल रेल प्रबंधक(आपरेशन) राजेश कुमार सिंह ने लोकसभा सांसद एवं केन्द्रीय भारी उधोग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का स्वागत करते हुए उन्हें अपने व्यस्ततम कार्यक्रमों में से अपना बहुमूल्य समय निकालकर कार्यक्रम में शामिल होने और समपार फाटक संख्या-22 पर डबल लेन रोड अंडर ब्रिज (R.U.B.) के   निर्माण कार्य के भूमि पूजन एवं शिलान्यास  करने का हमारा अनुरोध स्वीकार करने के लिए आभार व्यक्त किया। इसके साथ साथ समारोह में पधारे सभी अतिथियों एवं सम्मानित जन प्रतिनिधियों का भी स्वागत करते हुए वाराणसी सिटी –सारनाथ के मध्य किमी 198/5-6 पर समपार संख्या 22 पर बनने वाले अंडरपास की कार्य योजना एवं उससे होने वाले लाभ के विषय में विस्तार से प्रकाश डाला  उन्होंने बताया की अंडरपास के बन जाने से जहाँ एक तरफ सड़क उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित ट्रैक पर करने में सुविधा होगी वहीं रेलवे को भी गाड़ियों के समयपालन में सुधार लाने के साथ –साथ संरक्षा सुनिश्चित करने में आसानी होगी।

Share this story