×

Varanasi News: रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों व जी एस टी विभाग के अधिकारियों संग परिचर्चा का आयोजन

zxsx

Varanasi News: रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों व जी एस टी विभाग के अधिकारियों संग परिचर्चा का आयोजन

वाराणसी रामनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमियों व जी एस टी विभाग के अधिकारियों संग परिचर्चा का आयोजन राजेंद्र विहार कॉलोनी सुंदरपुर स्थित ओंकार भवन में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अपर आयुक्त ग्रेड 1 राज्य कर वाराणसी जोन प्रथम प्रिंस कुमार,और  उदय प्रताप सिंह अपर आयुक्त ग्रेड1 राज्य कर वाराणसी जोन द्वितीय रहे,विशिष्ट अतिथि मानवेंद्र प्रताप सिंह अपर आयुक्त ग्रेड 2, राम कुबेर अपर आयुक्त ग्रेड 2 एसआई बी, सर्वेश आर्य संयुक्त आयुक्त वाराणसी जोन, कमला प्रसाद संयुक्त कार्यपालक, अरविंद कुमार दोहरे संयुक्त आयुक्त ऑडिट, सलभ शर्मा जॉइंट कमिश्नर आदि तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

बारी-बारी से उद्यमियों ने सीजीएसटी आईजीएसटी,वैट,इनपुट आउटपुट जीएसटी रिटर्न से संबंधित प्रश्न पूछे जिसका अधिकारियों द्वारा सकारात्मक जवाब दिया गया।मुख्य अतिथि प्रिंस कुमार ने कहा कि उपस्थित उधमी बंधुओ के मन में जीएसटी से संबंधित भ्रांतियां आपसी संवाद के जरिए दूर किया जा सकता है सही जानकारी नहीं होने की वजह से अनेक प्रकार की भ्रांतियां दिमाग में बनी रहती है समय पर कर जमा करके राष्ट्र को सशक्त करें और भारत को विकसित राष्ट्र बनाएं।

विशिष्ट अतिथि मानवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि अकाउंटेंट के सहारे ना रहकर जीएसटी से संबंधित सभी जानकारियों को जानने की कोशिश करें तभी उद्योग चलाने में सहजता होगी। संयुक्त आयुक्त सर्वेश आर्य ने कहा कि उद्यमियों को जीएसटी रिटर्न करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो उससे घबराएं नहीं जीएसटी ऑफिस आकर समस्या का समाधान पा सकते हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

ज्वाइंट कमिश्नर  शलभ शर्मा ने कहा कि जीएसटी संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान संवाद के जरिए हो सकता है कुछ नए नियम आए हैं जिनकी जानकारियां समय-समय पर आप सभी को जानने की जरूरत है ,जानकारी के अभाव में समय से ऑडिट कराना, रिटर्न फाइल दाखिल नहीं कर पाते हैं। जिसका खामियाजा उद्यमियों को समय-समय पर भुगतना पड़ता है बिचौलियों से दूर रहकर सीधे अधिकारियों से संवाद करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने कहा कि कार्यशाला का आयोजन करने से उद्यमी और अधिकारी सीधे संवाद करते हैं और अपनी समस्याओं को रखते हैं जिसका त्वरित निस्तारण अधिकारियों द्वारा किया जाता है उद्यमियों की समस्या दूर करने के लिए इस तरह का आयोजन आगे भी किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से  विनम्र अग्रवाल,चंद्रेस्वर जायसवाल हरिवंश सिंह जयप्रकाश पांडेय अजय राय श्याम अग्रवाल पंकज बिजलानी कृष्ण गोपाल सिंह,आशीष गुप्ता अनूप साहू भरत जोतवानी वीरेन्द्र यादव, संजय लखमानी सुनील जैन मनोज तिवारी राकेश जायसवाल परेश सिंह राकेश अग्रवाल ओमप्रकाश जायसवाल पवन जायसवाल सुमित लढ्ढा शिव पूजन जायसवाल अरुण राय रोहित जैन राजेश जायसवाल अरविंद सिंह राम सिंह संजय सिंह प्रभात गर्ग जग्गनाथ घोष राम सागर सचिन मौर्या सचिन राजपूत सचिन मौर्या अर्जुन सिंह रितेश वाधवानी आदि सैकड़ो की संख्या में उधमी उपस्थित रहे।

Share this story