×

Varanasi News: मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर स्वर्वेद महामंदिर धाम पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

xvx

Varanasi News: मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर स्वर्वेद महामंदिर धाम पर उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

पचास हजार से भी अधिक श्रद्धालुओं ने किया स्वर्वेद महामन्दिर का दर्शन महामन्दिर पर निःशुल्क ध्यान-साधना का कराया जाता है अभ्यास जिससे हजारों लोगों को मिल रही है मानसिक व आत्मिक शांति अपनी अनूठी कलाकृतियों और आध्यात्मिक साधना की बदौलत न सिर्फ काशी में अपितु सम्पूर्ण भारत भूमि में प्रसिद्धि को प्राप्त हो रहे वाराणसी के उमरहाँ स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु आकर दर्शन लाभ प्राप्त करने के साथ ही साथ विहंगम योग की साधना पद्धति से जुड़कर आत्म-कल्याण के मार्ग पर अग्रसर हो रहे हैं । 

मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर प्रातः काल से दिन भर श्रद्धालुओं का जत्था महामंदिर धाम पर आता रहा और पचास हजार से भी अधिक श्रद्धालुओं ने महामंदिर का दर्शन लाभ प्राप्त कर विहंगम योग की वैज्ञानिक साधना को सीखकर अभ्यास किया। 

अभी हाल ही में 18 दिसम्बर 2023 को भारत के माननीय प्रधानमंत्री ने इस महामंदिर का लोकार्पण कर कहा कि यह स्वर्वेद महामंदिर अध्यात्म, इतिहास और संस्कृति का जीवंत उदाहरण है।  

महामंदिर समिति के द्वारा प्रतिदिन प्रातः 8 बजे से सायं 7 बजे तक दर्शन का समय निर्धारित किया गया है। आगत श्रद्धालुओं के लिए स्वर्वेद महामन्दिर ट्रस्ट द्वारा निःशुल्क प्रसाद की व्यवस्था है।

सभी की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए 6 मेटल डिटेक्टर तथा 80 सी.सी.टी.वी. कैमरा पूरे परिसर में लगाये गए हैं। इसके साथ ही जूता स्टैंड आदि की भी निःशुल्क व्यवस्था की गयी है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story