×

Varanasi News: आशा एवं आशा संगिनी को स्थाई सरकारी कर्मचारीयो का दर्जा दिलाने की उठी मांग

dd

 

 

Varanasi News: आशा एवं आशा संगिनी को स्थाई सरकारी कर्मचारीयो का दर्जा दिलाने की उठी मांग निम्नलिखित मांगें इस प्रकार हैं।

1. स्थायी एवं सरकारी कर्मचारी का दर्जा।

2. प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अन्तर्गत लाभार्थियों को जागरूप एवं समय से चिकित्सीय सुविधा दिलवाने हेतु आशा बहुओं व आशा संगिनी को ऊक्त योजना में स्थायी कर्मचारी का चनयनकर समाहित किया जाय।

3. टुकड़ों में न देकर एक निश्चित मानदेय की व्यवस्था।

4. कोविड कार्य में केवल डब्लू०एच०ओ० विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा सम्मान ही मेरे और बच्चों को काफी नही था उन्हें भविष्य उच्चवल हेतु एक स्थायी निश्चित मानदेय की व्यवस्था की जाय।

5. राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा आंशिक देय प्रोत्साहन राशि का विभागीय कार्यालयों द्वारा अवशोषित करने के बाद नाममात्र की धनराशि खाते में प्रेषित होना जो कि महान गरीवी का कारण है।

6. प्रशासन द्वारा आशा किड् एवं किसी भी प्रकार का सहयोग का न मिलना। 

7. आशा बहुओं व आशा संगिनी को प्रशासन द्वारा प्राप्त सारे सहयोग एवं प्रोत्साहन राशि व विभिन्न प्रकार के बाउचरों के बारे में इनके संज्ञान में नही दिया जाता पूछने पर अपमानित होना पड़ता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

8. विभिन्न विभाग के कार्यक्रमों को इनसे विना पारिश्रमिक के हमेशा कार्य करवाते रहना। 

9. अन्त में हमारी आप लोगों एवं मुख्यमंत्रों उ०प्र० सरकार से गुजारिस एवं मांग है कि किसी भी क्षेत्र में किसी भी श्रेणी के अन्तर्गत एक निश्चित मानदेय के साथ स्थायी कर्मचारी का दर्जा दिये जाने की कृपा की जाय। 

Share this story