×

Varanasi News: योगीराज में दबंग ने किया पत्रकार का उत्पीड़न, नहीं सुन रही रामनगर थाने की पुलिस

Varanasi News: योगीराज में दबंग ने किया पत्रकार का उत्पीड़न, नहीं सुन रही रामनगर थाने की पुलिस 

Varanasi News: योगीराज में दबंग ने किया पत्रकार का उत्पीड़न, नहीं सुन रही रामनगर थाने की पुलिस 

वाराणसी। शहर के एक निजी समाचार पत्र व चैनल के संपादक को एक दबंग ने इतना परेशान कर दिया है कि संपादक आत्मदाह करने को तैयार है। क्योंकि इस मामले में रामनगर थाने की पुलिस भी संपादक की सुनवाई नहीं कर रही है। पुलिस दबंग के आगे नतमस्तक है। 
जानकारी के अनुसार, पीड़ित संपादक जो वाराणसी के नंबर एस, 387, कुष्ठ सेवा आश्रम, डोमरी पड़ाव थाना रामनगर के निवासी हैं। संपादक के साथ-साथ वह काशी पत्रकार संघ और वाराणसी प्रेस क्लब के सदस्य भी हैं।

उन्होंने बताया कि, मैंने नवंबर 2022 में राजीव रंजन तिवारी पुत्र स्वर्गीय सिद्धनाथ तिवारी स्थाई निवासी कुदरा कैमूर, बिहार और वर्तमान पता प्राचीन रामनगर, वाराणसी से बना बनाया मकान खरीदने की बात की। (जिसमें इस समय प्रार्थी संपादक अपने परिवार के साथ रह रहा है । तब विपक्षी मकान बेचने के लिए तैयार हो गया, लेकिन नवंबर 2022 में डोमरी, वाराणसी में रजिस्ट्री कार्यालय में रजिस्ट्री न होने के कारण प्रोसेस लंबित रहा।

उसी दौरान विपक्षी राजीव रंजन तिवारी ने मुझसे कहा कि, आप मेरे मकान में रहिए, जब रजिस्ट्री खुलेगी तो मैं आपको 15 लाख रुपए में रजिस्ट्री कर दूंगा। तब मैंने राजीव रंजन तिवारी की बात मानकर नवंबर 2022 से लेकर वर्तमान समय तक मकान में रह रहा हूं। जब-जब विपक्षी को पैसे की जरूरत पड़ती तब-तब मैं उसे बैंक से पैसे निकाल कर देता रहा।

अब तक मैंने उसे 5 लाख रुपए दिए हैं। लगातार पैसे मांगने के कारण परेशान होकर जब मैंने विपक्षी से बैनामा कराने की बात कही तब विपक्षी टालमटोल करने लगा। बाद में वह अपनी कही हुई बात से मुकर गया और कहने लगा कि मैंने यह मकान सिर्फ आपको किराए पर दिया है। विपक्षी ना तो मेरा पैसा दे रहा है और ना ही मकान का बैनामा कर रहा है।

13 जून 2024 के दिन सुबह 9:30 बजे विपक्षी राजीव रंजन तिवारी की पत्नी सुनीता देवी अपनी कुछ महिला साथियों और कुछ दबंगों को लेकर मेरे घर में जबरन घुस कर तोड़-फोड़ करने लगे और गाली-गलौज देते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि, घर खाली कर दो और अपना रुपया भूल जाओ। वरना तुम लोगो को गोली से जान से मार दिया जाएगा ।

विपक्षी गण जाते जाते घर में रखे 7,300 रुपया नगद व सोने की अंगुठी उठा ले गए। इस घटना की जानकारी मेरी पत्नी ने मुझे फोन पर दी। मेरा पूरा परिवार डरा सहमा हुआ हैं। कभी भी विपक्षी राजीव रंजन तिवारी और उनकी पत्नी सुनीता देवी किसी भी अप्रिय घटना को घटित कर या करवा सकते है। अब विपक्षी मुझे और मेरे परिवार को मानसिक रूप से प्रताड़ना देने के लिए 17/6/2024 को प्रातः घर का बिजली काट दिया तो कभी घर की बिजली काट दे रहा है तो कभी पानी बंद कर दे रहा है।

मैंने इस संबंध में रामनगर पुलिस को शिकायत भी की, लेकिन उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगा। मेरा जिला प्रशासन से यह निवेदन है कि सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए विपक्षी राजीव रंजन तिवारी और उसकी पत्नी सुनीता देवी तथा उसके साथ आए मनबढ़ महिला और पुरुषों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दंडात्मक कार्यवाही करने की कृपा करे। वह मकान विपक्षी की पत्नी सुनीता देवी के नाम पर है। विपक्षी ने धोखे से मकान मुझे बेचने का आश्वासन दिया। लेकिन ना तो वह मेरा पैसा वापस कर रहा है । और ना ही मकान का बैनामा कर रहा है।

Share this story