×

Varanasi News: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में गरज़ा! सीएम योगी का बुलडोजर

Varanasi News: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चला सीएम योगी का बुलडोजर! 
मोहन सराय से लहरतारा सिक्स लेन चौड़ीकरण के अंतर्गत रोहनिया बाजार में बुधवार को अवैध अतिक्रमण बुलडोजर चला

वाराणसी। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में वाराणसी में बुधवार को अवैध अतिक्रमण पर गरजा बाबा का बुलडोजर। जी हाँ आपको बता दे कि मोहन सराय से लहरतारा सिक्स लेन चौड़ीकरण के अंतर्गत रोहनिया बाजार में अवैध अतिक्रमण हो गया था। इसके चलते काम प्रभावित हो रहा था। बुलडोजर चलने की वजह से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

 

बताया जा रहा है की क्षेत्रीय लोगो ने बुलडोजर को लेकर इसका विरोध भी किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

मोहन सराय से लहरतारा सिक्स लेन चौड़ीकरण के अंतर्गत रोहनिया बाजार में बुधवार को अवैध अतिक्रमण बुलडोजर चला। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तथा पीएसी तैनात रही। मौके पर दो बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण चलाया जा रहा था जिसका कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन अधिकारियों ने एक भी नहीं सुनी।

 

पक्के मकान वालों को चेतावनी देते हुए दो दिन की मोहलत दी गई। रोहनिया बाजार में स्थित रामलीला मैदान के रामलीला मंच को भी तोड़ दिया गया । इस दौरान राजस्व विभाग सीमांकन के आधार पर निशान लगे रहे थे।

 

वही आपको बता दे की जिस पर शहर भर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने की ज़िम्मेदारी हैं वही नगर निगम के कार्यालय के आसपास खुद ही अतिक्रमण है। सिगरा पेट्रोल पंप के बगल से नगर निगम कार्यालय जाने वाले रास्ते में सुबह से ही करीब 300 ठेले-खोमचे सज जाते हैं। 

लोगों का कहना है कि जिन पर पूरे शहर की जिम्मेदारी है, वह खुद अतिक्रमण से त्रस्त हैं।  कार्यालय के आसपास   दोपहर में  खाने वालों की लाइन लग जाती है। इससे सड़क पर जाम लग जाता है। शाम चार से रात दस तक शहीद उद्यान के आसपास स्ट्रीट फूड की दुकानें लगती हैं। इसके अलावा जगह-जगह टेंपो भी खड़े रहते हैं। इससे जाम की स्थिति बनी रहती है। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी इससे बेखबर हैं।

वही अधिकारियों का बोलना हैं की नगर निगम की ओर से लगातार अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। इसकी सूचना और फोटो संबंधित थाने को दी जाती है। शासनादेश के अनुसार अतिक्रमण हटवाने के बाद दोबारा अतिक्रमण न होने देने की जिम्मेदारी संबंधित थाने की पुलिस की है।

 

 

Share this story