×

Varanasi News: सनबीम स्कूल के बच्चों ने राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर निकाली कलश शोभायात्रा

fs

Varanasi News: चौबेपुर क्षेत्र के डालिम्स सनबीम स्कूल के बच्चों ने राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर कलश शोभायात्रा निकाली। इस शोभायात्रा के दौरान जय श्री राम के नारों के जय घोष से संपूर्ण वातावरण गूंज उठा।छोटे-छोटे बच्चे  राम ,सीता व लक्ष्मण की झांकियां प्रदर्शित करते हुए रथ पर सवार थे। इस कलश यात्रा के दौरान बच्चों को भारतीय संस्कृति की जानकारी दी गई तथा उन्हें अपनी परंपरा से अवगत कराया गया। कलश यात्रा का प्रारंभ डालिम्स सनबीम स्कूल के प्रांगण से शंखनाथ के साथ किया गया।

zscs

यात्रा से पूर्व विद्यालय के चेयरमैन चंद्र कुमार मिश्रा गुड्डू महाराज, तथा विद्यालय की सी एम डी  अलका मिश्रा ने राम लला की पूजा अर्चना की तथा आरती के पश्चात राम लला के रथ को आगे बढ़ाया गया ।यह भव्य कलश शोभा यात्रा विद्यालय प्रांगण से होकर चौबेपुर बाजार होते हुए रामलीला मैदान पर समाप्त हुई। विद्यालय के प्राचार्य तरुण रुपाणी ने छात्रों का उत्साहवर्धन  किया। पूरी कलश यात्रा में बच्चों ने अपने उत्साह तथा जोश का परिचय देते हुए जय श्री राम का नारा लगाया। रथ पर सवार राम लला के रूप में पार्थ, लक्ष्मण के रूप में अनुराग, सीता के रुप में वैभवी और हनुमान के रूप में देवांश ने झांकियां प्रदर्शित की।

वही जब रथ चौबेपुर बाजार पहुंचा तो वहां के प्रधान राघवेंद्र जायसवाल एवं आकाश गुप्ता ने सैकड़ो लोगों के साथ माल्यार्पण कर आशीर्वाद प्राप्त किया। चौबेपुर गांव की महिलाओं ने राम लक्ष्मण और सीता के रूपों की आरती उतारी । इस मौके पर अमित चतुर्वेदी, प्रतिमा रानी, गरिमा राय, रेखा चौरसिया, वंदना पांडेय ,सी पी चतुर्वेदी सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story