×

Varanasi News: बिल्डर्स ने सीखा व्यवसाय में उत्कृष्ट नेतृत्व एवं निर्माण छमता के गुण

Varanasi News: बिल्डर्स ने सीखा व्यवसाय में उत्कृष्ट नेतृत्व एवं निर्माण छमता के गुण 

Varanasi News: बिल्डर्स ने सीखा व्यवसाय में उत्कृष्ट नेतृत्व एवं निर्माण छमता के गुण 

वाराणसी बिल्डर्स एंड डेवेलपर्स एसोसिएशन-क्रेडाई वाराणसी द्वारा दी बनारस क्लब लिमिटेड वाराणसी में “प्रमाणित नेतृत्व - निर्माण  की महाशक्ति” विषय पर एक बृहद सेमिनार का आयोजन किया गया। इस आयोजन में सुप्रसिध्द लीडरशिप, करियर एंड लाइफ कोच पुनीत मेहरोत्रा मुख्य अतिथि वक्ता और प्रिंस पाइप्स फिटिंग लिमिटेड के कंट्री हेड जयंत कुमार प्रमुख वक्ता थे।  

कार्यक्रम के प्रारम्भ में क्रेडाई वाराणसी के चेयरमैन रमन सिंह ने समारोह में आये सभी अतिथियों एवं प्रतिभागिओ का स्वागत ज्ञापन किया। 

सेमिनार का संछिप्त परिचय प्रस्तुत करते हुए क्रेडाई वाराणसी के महासचिव लोकेश गुप्ता ने कहा कि इस सेमिनार का उद्देश्य स्वयं में नेतृत्व छमता का निर्माण के साथ साथ अपने प्रतिनिधित्व में कार्य कर रहे टीम का संघर्षो का सामना करते हुए उनमे उच्च प्रदर्शन करने की छमता का विकाश कैसे किया जाये, इस विषय पर मंथन किया जायेगा। आशा है सभी प्रतिभागी इसका पूर्ण लाभ उढ़ायेंगे।   

सेमिनार के अतिथि वक्ता सुप्रसिध्द लीडरशिप, करियर एंड लाइफ कोच  पुनीत मेहरोत्रा ने स्वंय में उत्कृष्ट नेतृत्व एवं प्रमाणित निर्माण छमता विकसित करने हेतु बताया कि प्रामाणिक नेतृत्व का उद्देश्य दूसरों का नेतृत्व करने से पहले प्रामाणिकता के साथ स्वयं का नेतृत्व करने के महत्व के बारे में दर्शकों के बीच जागरूकता बढ़ाना अति आवश्यक है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Varanasi News: बिल्डर्स ने सीखा व्यवसाय में उत्कृष्ट नेतृत्व एवं निर्माण छमता के गुण 

यह भरोसेमंद, उच्च प्रदर्शन वाली टीमों के निर्माण के बारे में विचारों और वास्तविक बातचीत को बढ़ावा देगा। पुनीत मेहरोत्रा ने सेमिनार के प्रतिभागियों को मनोवैज्ञानिक सुरक्षा के महत्व और स्वस्थ संघर्षों में भी सक्षम करने के बारे में जागरूक किया जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में व्यक्तियों और टीमों की पूरी क्षमता को उजागर करने की कुंजी है। पुनीत मेहरोत्रा के प्रभावशाली सम्बोधन के पश्चात प्रतिभागियों ने पुनीत मेहरोत्रा से अनेक सवाल पूछे जिसका उन्होंने उचित निराकरण किया। 

 पुनीत मेहरोत्रा ने कहा कि निश्चित रूप से एक सफल उद्यमी बनाने के लिए उत्कृष्ट नेतृत्व छमता होना अति आवश्यक है तभी वह अपने व्यापार को नई उचाईयो पर ले जा सकता  है।

तत्पश्चात सेमिनार के प्रायोजक प्रिंस पाइप्स फिटिंग लिमिटेड के कंट्री हेड जयंत कुमार एवं उनकी टीम मनीष नागपाल, अवधेश मिश्रा, दीपक पाण्डेय एवं संदीप सिंह ने इंफ्रास्ट्रक्टर में प्रयोग किये जाने वाले प्रिंस पाइप्स के विभिन्न उत्पादों के गुणवत्ता, उपयोग एवं लाभ के सम्बन्ध में विस्तार पूर्वक प्रस्तुति दी।   

अतिथि वक्ता सुप्रसिध्द लीडरशिप, करियर एंड लाइफ कोच पुनीत मेहरोत्रा का परिचय क्रेडाई वाराणसी विमेंस विंग की सदस्य रक्षिता रघुवंशी ने किया।   

कार्यक्रम का संचालन क्रेडाई वाराणसी विमेंस विंग की सदस्य चहक बहल ने किया एवं धन्यवाद् ज्ञापन क्रेडाई वाराणसी युथ विंग के सदस्य नितेश बहल ने दिया। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाये दी। 

इस अवशर पर मुख्य रूप से वाराणसी बिल्डर्स एंड डेवेलपर्स एसोसिएशन (क्रेडाई वाराणसी) प्रेजिडेंट इलेक्ट  अरुण अग्रवाल,युथ विंग के अध्यक्ष नमन बहल एवं सदस्य श्रेष्ठ अग्रवाल, क्रेडाई वाराणसी के संरक्षक उपाध्यक्ष अलोक रॉय एवं शरद अग्रवाल, एडिशनल सेक्रेटरी दीपक सिंह, जॉइंट सेक्रेटरी निशीथ पाण्डेय संजीव कपूर, संरक्षक भानु जायसवाल, अम्बुज गुप्ता ,राजन खन्ना ,वरिष्ठ सदस्य हेमंत अग्रवाल,पंकज अग्रवाल, दीपक सिंह, बलराम सिंह, अजित श्रीवास्तवा,  विजय शंकर मिश्रा, शैलेश गुप्ता,  निशिथ पाण्डेय, अवध किशोर सिंह, सुशील रॉय,  संजीव कपूर,  कुशाग्र गुप्ता, शिखा शाह आदि सदस्य एवं अनेक बिल्डर, आर्किटेक एवं इंजिनियर तथा  गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Share this story