×

Varanasi News: मैकेनिकल इंजीनियर बने फिर आईआईएम के लिए एग्जाम दिया

Varanasi News: मैकेनिकल इंजीनियर बने फिर आईआईएम के लिए एग्जाम दिया

Varanasi News: मैकेनिकल इंजीनियर बने फिर आईआईएम के लिए एग्जाम दिया

अन्नामलाई एक किसान के घर पैदा हुवे थे और फिर अन्नामलाई पढ़ाई में अच्छे थे मैकेनिकल इंजीनियर बने फिर आईआईएम के लिए एग्जाम दिया और लखनऊ चले गए वहां थोड़े समय बाद ज्ञान प्राप्ति हुई कि यहां पर पांच रुपए के लिए हत्या हो जाती है और ये दौर आगे बढ़ता जाएगा तो फिर मैं आईआईएम से पास आउट होकर क्या उखाड़ लूंगा ?? इतनी बड़ी सैलरी होगी किसी नाले में मरा पड़ा होऊंगा !!

तो मान्यवर आईएएस का एग्जाम देने गए और आईपीएस बन गए कर्नाटक कैडर में चले गए !! शुरुवाती नौकरी में ही उडुप्पी जिले के एसपी बने तो एक 17 साल की बच्ची का रेप हुआ और हत्या कर दी गई इस पर अन्नामलाई साहब को वहां जाना पड़ा तो लड़की की मां ने अन्नामलाई का गिरेबान पकड़ कर पूछा कि क्या मेरी बच्ची मुझे वापिस दे दोगे तो अन्नामलाई का जवाब ना था लेकिन कहा कि आपकी बेटी सदा याद रखी जाएगी और वादा किया कि आगे ऐसी कोई घटना नही होगी !!


तभी अन्नामलाई ने एक "सुरक्षा" नाम की एप लॉन्च की जिसका इनॉग्रेशन खुद किया और जो एप बहुत ही ज्यादा कामयाब रही साथ ही उस बेटी के नाम पर एक छात्रवृति शुरू की जो आज भी चल रही है !!

इसके बाद जब इनका ट्रांसफर हुवा तो जनता ने प्रदर्शन किया कि ट्रांसफर रोका जाए !! इसके बाद अन्नामलाई का ट्रांसफर चिकमंगलूर में हुआ वहां के कार्यकाल के बाद जब ट्रांसफर किया गया तो फिर प्रदर्शन हुवे कि ट्रांसफर स्थगित किया जाए !! इसी दौरान मान्यवर ने धर्म विशेष के अपराध को समझने के लिए कुरान का अध्ययन किया क्यों कि साहब जानते थे कि लड़ने के लिए दुश्मन का ज्ञान जरूरी है !! इसी दौरान बीस हजार मुस्लिम युवकों को आइसिस में जाने से रोका !! कई बार दंगे रोके गए !! कुरान के अध्ययन और आईपीएस की कुशाग्र बुद्धि ने ये काम कर दिखाया !! 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">


सब कुछ इतना अच्छा चल रहा था लेकिन फिर ज्ञान प्राप्ति हुई कि नही पुलिस में रह कर जो किया जा सकता है उसे और अच्छे से किया जा सकता है अगर मैं राजनीति करू तो !!


नौकरी के आखिरी समय में बैंगलोर दक्षिण के एसपी पद से इस्तीफा दिया और सीधे तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष बनाए गए !!

मात्र 38 साल की उम्र में अन्नामलाई तमिलनाडु भाजपा का अध्यक्ष पद पर है और तमिलनाडु में बीजेपी को एक मजबूत पार्टी के रूप में उभार रहे है !! 


इतने कर्म के बाद मान्यवर अपने काम से संतुष्ट भी नही है और अभी मात्र 6 घंटे सो पाते है !!

और तुम कहते हो ईवीएम हैक होती है !! भारत की सिरमौर नौकरी करने वाला आदमी आज पसीने से नहाया हुआ आधी रात तक घूमता है क्यों ??


और एक राजनैतिक पार्टी किसी नेता पुत्र के अलावा किसी योद्धा का चयन क्यों करती है ??

ये है परस्पर भरोसा और भरोसे की ताकत और यही है बीजेपी और यही है ईवीएम हैक सिस्टम !!
 

Share this story