×

Varanasi News: जमीन के सीमांकन के लिए मांग रहे थे लेखपाल साहब 20 हजार, एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा

Varanasi News: वाराणसी के बड़ागांव थानाक्षेत्र के एक गांव में जमीन एक सीमांकन के लिए 20 हजार की रिश्वत की डिमांड कर रहे लेखपाल साहब को एंटी करप्शन टीम ने धर-दबोचा।

Varanasi News: वाराणसी के बड़ागांव थानाक्षेत्र के एक गांव में जमीन एक सीमांकन के लिए 20 हजार की रिश्वत की डिमांड कर रहे लेखपाल साहब को एंटी करप्शन टीम ने धर-दबोचा। एंटी करप्शन टीम ने जमीं के मालिक की शिकायत पर लेखपाल को ट्रैप किया और रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

वाराणसी में 20 हजार की घूस लेता लेखपाल गिरफ्तार, बड़ागांव थानाक्षेत्र के गंगाकलां गांव के ग्राम प्रधान की शिकायत पर पिंडरा तहसील के कनियर के लेखपाल को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। यह कार्रवाई एंटी करपशन की टीम ने शिकायत के आधार पर की है।

एंटी करप्शन की टीम ने शिकायतकर्ता को केमिकल लगे नोट दिए थे जिन्हे जैसे ही लेखपाल ने लिया तो आस-पास मौजूद सादे वेश में एंटी कपरापशन के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हाथ धुलवाया तो वह लाल हो गया। फिलहाल उसके विरुद्ध संबंधित धाराओं में बड़ागांव थाने में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया।

ग्राम प्रधान ने तहसील दिवस पर दिया था पत्रक जिसपर हुआ था आदेश, इस संबंध में एंटी करप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान गंगा कलां शशिकांत वर्मा ने हमारे यहां लिखित शिकायत दी थी कि तहसील पिंडरा में गांव की आराजी संख्या 706 रास्ता व 723 नाली पर गांव के लोगों के द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत की थी जिसपर कनियर के लेखपाल विकास गुप्ता को सीमांकन कर रिपोर्ट लगाने का निर्देश दिया गया था।

विकास लगातार इस कार्य में हिला हवाली कर रहे थे और सीमांकन के लिए 20 हजार रुपए की डिमांड कर रहे थे। इसपर उन्होंने हमारे कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। अमृत सरोवर तालाब से हुई गिरफ्तारी, एंटी करप्शन थाना निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर अमृत सरोवर तालाब के पश्चिम उत्तर किनारे पर ग्राम गंगाकलां थाना बड़ागांव से लेखपाल विकास कुमार गुप्ता को ट्रैप कर 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Share this story