×

Varanasi News: अजय राय के लिए अखिलेश और राहुल गांधी ने बनारस की जनता से मांगा वोट

Varanasi News: अजय राय के लिए अखिलेश और राहुल गांधी ने बनारस की जनता से मांगा वोट

Varanasi News: अजय राय के लिए अखिलेश और राहुल गांधी ने बनारस की जनता से मांगा वोट

वाराणसी: बनारस में सातवें चरण में मतदान होना है. कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने यहां रोड शो किया था. अब सपा मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को काशी पहुंचे. यहां राहुल गांधी ने कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने के बाद आने वाली 5 जुलाई को जब आप अपना एकाउंट देखेंगे तो खटाक से 8500 रुपये पाएंगे. इसी तरह हर महीने आपके खाते में हर महीने 8500 रुपये आएंगे खटाखट-खटाखट. वहीं अखिलेश ने जनसभा में भाजपा पर महंगाई, विकास और रोजगार पर जमकर हमला बोला...

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर व्यंग्य बाण चलाए. कहा, मोदी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं. मुझे ऊपर से परमात्मा ने भेजा है. हम सब बायोलॉजिकल हैं. मोदी को परमात्मा ने भेजा है मिशन पर. मिशन कौन सा, अडानी-अंबानी का काम कराने के लिए. नरेंद्र मोदी पान वालों पर जीएसटी लगा देते हैं. आपके परमात्मा कैसे हैं. अंबानी-अडानी की सरकार चलाते हैं. कहा कि नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपया अरबपतियों का माफ किया. कुछ दिनों पहले एक अमीर घर के लड़के ने पूना में करोड़ों की गाड़ी से दो लोगों की हत्या कर दी. कोर्ट ने उससे कहा-300 शब्दों का निबंध लिखो. बनारस में ऐसा होता तो कोर्ट क्यों नहीं कहता. ऑटो, बस, किसी स्कूटर वाले से ऐसा हो जाए तो उससे निबंध लिखने को कहा जाएगा क्या? ये है नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान....

राहुल ने कहा कि गरीबों से बिना पूछे जमीन ली जाती है. उन्हीं चमचों ने मोदी से सवाल किया कि हिंदुस्तान में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं. मोदी ने 20-25 सेकेंड सोचा, फिर चमचों से कहते हैं, तुम क्या चाहते हो, सबको गरीब बना दूं. राहुल बोले- हम चाहते हैं, जो आप उनके लिए करते हैं, वही गरीबों के लिए करिए. इंडी गठबंधन लाखों करोड़ रुपये गरीबों के एकाउंट में डालने जा रहे हैं....

कहा कि महालक्षमी योजना में हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा. जिनकी जमीन छीनी गई है उनके नाम, बेरोजागरों के नाम, महिलाओं के नाम, छोटे कारोबारियों के नाम उस लिस्ट में आएंगे. 5 जुलाई को जब आप अपना एकाउंट देखेंगे तो खटाक से 8500 रुपये मिलेंगे. हर महीने खटाखट, लाखों करोड़ रुपये हम आपको देने जा रहे हैं. कहा कि हम जमीन अधिग्रहण बिल लेकर आए थे. इन्होंने हमें धमकाया. काशी के किसानों सुन लो, हम आपका कर्जा माफ करने जा रहे हैं. सही दाम अनाज का मिलेगा. पहली बार बनारसी साड़ी वालों पर, पान बनाने वालों पर जीएसटी लागू हुई. हम इसे सरल बनाएंगे. एक जीएसटी होगी. छोटे व्यापारियों के लिए अलग जीएसटी होगी. आंगनबाड़ी को दोगुना मानदेय मिलेगा.

मोदी  ने सेना का और हिंदुस्तान के देशभक्त युवाओं का अपमान किया. जवानों को मजदूर बनाया. अग्निवीर को हम रद्द करेंगे. इस योजना को हम 4 जून के बाद कूड़ेदान में फेंकने जा रहे हैं. एक तरह का जवान होगा. मोदी चाहते हैं, अमीर घर के लोगों को पेंशन मिले, कैंटीन मिले, सुविधा मिले, गरीब घर के बच्चों को शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा. राहुल ने कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो 30 लाख सरकारी नौकरी देंगे. सच्चाई ये है कि मोदी ने नोटबंदी की, रोजगार छीना. अरबपतियों को फायदा पहुंचाया.

कहा कि महालक्ष्मी योजनासे अर्थव्यवस्था में सुधार होगा. गरीबों, युवाओं, महिलाओं के बैंक एकाउंट मे पैसा डालेंगे. अर्थव्यवस्था खटाखट शुरू हो जाएगी. मोदी और भाजपा के लोगों ने जिंदगी की सबसे बड़ी गलती की है. खुलकर आंबेडकर जी के संविधान का अपमान किया है. उनके नेताओं ने साफ कह दिया है कि अगर चुनाव जीते तो संविधान को फाड़कर फेंक देंगे. इस संविधान को कोई शक्ति नहीं छू सकती. कोई पैदा नहीं हुआ इस दुनिया में जो इसे छू सकता है, फाड़ सकता है. कहा- ये लड़ाई और अरब पतियों के बीच की है. मोदी पीएम नहीं बन रहे हैं.

वहीं इससे पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को इस बार मात देंगे. जिन्होंने मां गंगा की कसम खाकर ये कहा था कि मां गंगा साफ हो जाएगी, लोग जानते होंगे, जो भी बजट आयो वो सब साफ हो गया. जिस गांव को गोद लिया था, उसका तो कोई नाम ही नहीं ले रहा है. लोगों से पूछा- बताओ, बीजेपी ने धोखा दिया कि नहीं. निवेश जमीन पर नहीं पहुंचा. बड़े-बड़े डिफेंस कॉरीडोर की बात कही थी, आज जब दस साल बाद पीछे देखते हैं तो ये दीवाली का राकेट नहीं बना पाए, सुतली का बम भी नहीं बना पाए. ये जो जी-20 के आयोजन हुए थे, जी 20 का मतलब 2 गुजरात के बाकी बीजेपी का जीरो. जो नारा लगा रहे थे 400 पार, उन्हें डर सता रहा है 400 हार का. इस बार देश की 140 करोड़ की जनता इनको 140 सीट के लिए तरसा देंगे. अब तो भाषा भी बदल गई. हमारे लखनऊ वाले जब योगा करते थे तो डगमगा जाते थे, काशी में हार के डर से जुबान भी डगमगाने लगी है.

सपा मुखिया ने कहा गठबंधन को क्योटो से जिता दो, हम खुशियों का दिन लेकर आएंगे. देश की जनता मन की बात नहीं सुनना चाहती, बल्कि संविधान की बात सुनना चाहती है. ये चुनाव हमारे भविष्य का है. ये संविधान हमें सम्मान दिलाता है. ये संविधान हमें न्याय दिलाता है. ये हमारे लिए संजीवनी है. यहां किसानों के साथ बहुत भेदभाव हुआ है. उन्हें लाठी खानी पड़ी. झूठे मुकदमे डाले गए. हमारी सरकार बनने जा रही है. मंत्री मंडल बदलेगा, किसानों को मुआवजा दिलाएंगे. किसानों को बाजार के रेट पर मुआवजा दिया जाएगा.

नारी सम्मान की बात कह रहे थे, वही प्रधान सांसद भूल गए कि बीएचयू में बेटियों के साथ जो हुआ था, सब भाजपा के थे. ये काशी के लोग भूल नहीं सकते. हम बेटियों को सुरक्षित माहौल. हर परीक्षा का पेपर लीक हो गया. अग्निवीर जैसी व्यव्सथा को स्वीकर नहीं. पक्की नौकरी, पक्की वर्दी. नौकरियों को बढ़ाकर फौज में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को नौकरी देंगे.लोगों से कहा- भाजपा नेताओं के चक्कर में तो नहीं फंस जाओगे. पूरे देश से भाजपा के नेता आ गए हैं।

Share this story