×

Varanasi News: बरेका में 52 वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह समारोह का समापन

Varanasi News: बरेका में 52 वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह समारोह का समापन

वाराणसी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सम्‍पूर्ण भारतीय रेल के साथ ही बनारस रेल इंजन कारखाना में संरक्षा अनुभाग द्वारा दिनांक 04 से 10 मार्च तक 52वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्‍ताह समारोह मनाया गया। महाप्रबंधक प्रबीर कुमार साहा के मार्गदर्शन में बरेका कर्मियों के लिए विभिन्‍न संरक्षा जागरूकता कार्यक्रम सम्‍पादित किये गए।

इसी क्रम में आज दिनांक 10 मार्च को प्राविधिक प्रशिक्षण केंद्र के सभागार मे आयोजित समापन कार्यक्रम का शुभारंभ महाप्रबंधक प्रबीर कुमार साहा द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। कार्यक्रम मे व्यक्तिगत संरक्षात्मक उपकरणो का महाप्रबंधक द्वारा निरीक्षण किया गया। संरक्षा सेमिनार में मुख्य संरक्षा अधिकारी एस बी पटेल ने अपने विचार व संरक्षा विभाग के उपलब्धियों को पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से व्यक्त किया। 

इस अवसर पर बरेका कर्मचारियों मे संरक्षा संदेश देने के लिए आलोक कुमार सिंह व प्रशांत चक्रबर्ती के निर्देशन मे स्काउट गाइड के बच्चो ने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समक्ष एक नुक्कड़ नाटक “संरक्षा जागरूकता” का सफल मंचन किया। महाप्रबंधक महोदय ने 52 वें राष्‍ट्रीय संरक्षा सप्ताह के समापन समारोह के अवसर पर  कहा कि बच्चो ने चित्रकला प्रतियोगिता व स्काउट गाइड के बच्चो ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से संरक्षा पर सभी को जागरूक किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

महाप्रबंधक महोदय ने इन बच्चो के लिए स्वस्थ एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाए दी। महाप्रबंधक महोदय ने  इस अवसर पर कहा कि यदि कार्य करते हुए आवश्यक सावधानी बरती जाय तो न केवल कार्य की गुणवत्ता अच्छी होगी, अपितु कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी संरक्षा मिलेगी। महाप्रबंधक महोदय ने संरक्षा एवं सुरक्षा पर प्रकाश डालते हुए सुझाव दिया कि सभी विभाग मिलकर बरेका कार्यस्थल पर संरक्षा को और मजबूत बनाने मे सहयोग करें  निश्चित रूप से बरेका की गुणवत्ता व उत्पादकता पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा। इस अवसर पर महाप्रबंधक ने उपस्थित प्रमुख विभागाध्यक्षगण, वरिष्ठ अधिकारियों, कर्मचारी परिषद के सदस्यगण एवं कर्मचारियों को संरक्षा की शपथ दिलाई। अंत में धन्यवाद ज्ञापन संरक्षा अधिकारी श्री अनूप सिंह वत्स ने किया।

Share this story