×

Varanasi Crime: 03 शातिर चोरों को चोरी की 08 रिक्शा की बैट्री कीमती लगभग 01 लाख 20 हजार के साथ कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार

।dfgsr

03 शातिर चोरों को चोरी की 08 रिक्शा की बैट्री (कीमती लगभग 01 लाख 20 हजार) के साथ थाना कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया।

पुलिस आयुक्त वाराणसी के अपराधों की रोकथाम तथा आगामी लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर चोरी/लूट की घटनाओ के सफल अनावरण एवं वांछित फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त काशी जोन के निर्देशन में अपर पुलिस उपायुक्त काशी जोन के पर्यवेक्षण में एवं पुलिस आयुक्त कोतवाली।

राजीव कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के कुशल नेतृत्व में थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा दिनांक 31.03.2024 को टोटों की विभिन्न स्थानों से चोरी की गयी बैटरी को बेचने के लिए ले जा रहे अभियुक्तगण को पाताल पुरी मठ के पास नवापुरा से गिरफ्तार किया गया।

जिनके कब्जे से ई- रिक्सा की कुल 8 बैटरी (कीमती लगभग 01 लाख 20 हजार) बरामद किया गया। उक्त गिरफ्तारी बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0- 25/2024 धारा 41/411/414 भादवि पंजीकृत कर थाना कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तारशुदा अभियुक्त के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जा रही है।

घटना का विवरण- गिरफ्तार अभियुक्तगण द्वारा विभिन्न स्थानों से टोटो की बैटरी को चोरी करके बेचने के लिए ले जाने की सूचना पर थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा 03 नफर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से टोटो की कुल 08 बैट्री बरामद करना।

विवरण पूछताछ- पूछताछ पर अभियुक्तगण द्वारा बताया गया है कि साहब हम लोग पैसा कमाने के लिए शहर के गलियों में व ऐसे स्थानों पर जहां पब्लिक का आवागमन बहुत कम रहता है और उस स्थान पर टोटों खड़े रहते है हम लोग खड़े टोटो की बैटरी को आसानी से निकाल लेते है और चोरी की गयी बैटरी को बोरे में लेकर चले जाते है इससे किसी को शक नही हो पाता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

बैट्री के खरीददार आसानी से मिल जाते है और बैट्री का अच्छा पैसा भी मिल जाता है। इस पैसो को हम लोग आपस में बांट लेते है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण

1. आशीष कुमार पुत्र फूलचन्द्र, निवासी पंचकोशी रसूल गढ़, सारनाथ, वाराणसी, उम्र 20 वर्ष। 


2. अंकित मिश्रा पुत्र विनय मिश्रा, निवासी रायपुर, बहरिया बाद, ग़ाज़ीपुर, उम्र 28 वर्ष।

3. विकास जायसवाल पुत्र वासुदेव जायसवाल निवासी 37/20A-1 रोपनपुर नटुई थाना सारनाथ जनपद वाराणसी उम्र 26 वर्ष ।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का विवरण

1. राजीव कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक, थाना कोतवाली कमि० वाराणसी। 

2. उ0नि0 राम पूजन बिन्द, चौकी प्रभारी कबीर चौरा थाना कोतवाली कमिश्ररेट वाराणसी।

3. उ0नि0 पीयूष कुमार थाना कोतवाली कमि० वाराणसी।

4. का० शिवम भारती थाना कोतवाली कमि० वाराणसी।

5. का0 अखिलेश कुमार थाना कोतवाली कमि० वाराणसी।

6. का0 आशीष कुमार यादव थाना कोतवाली कमि० वाराणसी।

7. का0 धर्मेन्द्र कुमार थाना कोतवाली कमि० वाराणसी।

Share this story