×

Varanasi Cricket Stadium: अब वाराणसी में भी होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन

Varanasi Cricket Stadium: अब वाराणसी में भी होगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन

वाराणसी क्रिकेट स्टेडियम: वाराणसी में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद मिलेगा। स्टेडियम का काम शुरू हो गया है।

Varanasi Cricket Stadium: उत्तर प्रदेश में जल्द ही एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का काम शुरू हो गया है। लार्सन एंड टुब्रो नाम की संस्थान ने स्टेडियम के निर्माण काम संभाल लिया है। कानपुर के ग्रीन पार्क और लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के बाद यह प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम होगा।

30 महीने पूरा होगा काम


बताया जा रहा है कि वाराणसी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य 30 महीने तक पूरा हो सकता है।

यूपी क्रिकेट संघ के अधिकारी अंकित चटर्जी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि स्टेडियम का काम शुरू हो गया है। यह स्टेडियम 331 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। 2025 तक इस स्टेडियम का निर्माण कार्य चलेगा। बता दें कि यह यूपी का पहला स्टेडियम होगा, जिसका निर्माण बीसीसाई करवा रही है।

30 हजार होगी दर्शक क्षमता


वाराणसी का क्रिकेट स्टेडियम 31 एकड़ जमीन में बनेगा, जिसकी दर्शक क्षमता 30 हजार होगी। फिलहाल जमीन को समतल करने का काम शुरू हो गया है। बारिश रुकने बाद सितंबर में इस स्टेडियम का काम शुरू हो जाएगा। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाएं होगी। इस स्टेडियम के निर्माण के बाद प्रदेश में तीन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हो जाएंगे।

खास बात यह है कि इस स्टेडियम का संचालन बीसीसीआई करेगा। ऐसे में बनारस सहित आसपास के राज्यों के खिलाड़ियों को भी क्रिकेट की अच्छी सुविधाएं मिलेगी। वहीं बनारस में अब पांच सितारा होटल भी तैयार हो चुके हैं। ऐसे में अब शहर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाएं होगी। ऐसे में अब बनारस में भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आनंद मिलेगा।

Disclamer 

लाइव भारत न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । लाइव भारत न्यूज वैबसाइट पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है। 

हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने चैनल के माध्यम से दिखाएं और उसपर तत्परता से कार्यवाही करवाएं।

Live Bharat News is a Hindi news website porta. Live Bharat News website porta shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news. 

We present each and every news to you with the truth. Our aim is to show every issue related to your area through our website porta and get prompt action taken on it.    

Our News Website - https://www.livebharatnews.in

Our Facebook Page - https://www.facebook.com/livebhartnews

Our Twitter Page - https://twitter.com/livebharatnews  

Our Instagram Page - https://instagram.com/livebharatnews  

Our Koo Page - https://www.kooapp.com/profile/livebharatnews

Our Pinterest Page - https://in.pinterest.com/livebharatnews/

Our LinkedIn Page - https://www.linkedin.com/company/livebharatnews/  

Share this story