×

Varanasi Craime: थाना शिवपुर क्षेत्रान्तर्गत हुई वाहन चोरी की घटना मे 2 शातिर चोर गिरफ्तार

Varanasi Craime: थाना शिवपुर क्षेत्रान्तर्गत हुई वाहन चोरी की घटना मे 2 शातिर चोर गिरफ्तार 

Varanasi Craime: थाना शिवपुर क्षेत्रान्तर्गत हुई वाहन चोरी की घटना मे 2 शातिर चोर गिरफ्तार 

थाना शिवपुर क्षेत्रान्तर्गत हुई वाहन चोरी की घटना से संबंधित वांछित शातिर चोर 1- राजू यादव व 2-समीर कुमार भारतीय थाना शिवपुर पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की 01 अदद स्विफ्ट कार बरामद।
 
 पुलिस आयुक्त वाराणसी के अपराधों की रोकथाम, चोरी/लूट/हत्या की घटनाओ के सफल अनावरण एवं वांछित फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में  पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन के निर्देशन में अपर पुलिस उपायुक्त वरुणा जोन के पर्यवेक्षण मे एवं सहायक पुलिस आयुक्त कैंट के नेतृत्व में थाना शिवपुर पुलिस टीम द्वारा इलेक्ट्रानिक साक्ष्य व मुखबिर की सहायता से मु0अ0सं0-169/2024 धारा 379 भा०द०वि० थाना शिवपुर कमिश्नरेट वाराणसी से संबंधित वांछित अभियुक्तगण।

1. राजू यादव पुत्र रामप्रसाद यादव निवासी किशुनपुर लौआर पंडितपुर थाना जनता बाजार जनपद सारण (छपरा) बिहार व 2. समीर कुमार भारतीय पुत्र अनूप कुमार निवासी ग्राम मर्दापुर थाना उतरांव जनपद प्रयागराज को आज दिनांक 17.05.2024 को समय करीब 02.55 बजे रेलवे स्टेशन शिवपुर के सामने पिसौर मार्ग वाराणसी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से चोरी की 01 अदद स्विफ्ट गाड़ी बरामद हुई।

उक्त गिरफ्तारीव बरामदगी के सम्बन्ध में थाना शिवपुर पुलिस द्वारा मु0अ0सं0-199/2024 धारा 379,411,419,420,467,468,471 भा0द०वि० पंजीकृत कर अग्रेतर विधिक कार्यवाही की जा रही है।


विवरण पूछताछ - अभियुक्तगणों ने पूछताछ करने पर बताया कि दिनांक-28/04/2024 को हम दोनों लोग तथा हमारे अन्य साथी इसी कार से बनारस आये थे और रात में काफी देर तक कई जगहों पर हम लोग गाड़ी चोरी करने के लिये रेकी किये और इसी रास्ते से आगे जाकर रेलवे फाटक पार करके बगल के कालोनी में से एक सफेद स्कार्पियो जिसका नं0 UP60AE 1369 था को समय करीब 03 बजे भोर में चोरी कर लिये थे।

और ले जाते समय उसका भी नम्बर प्लेट बदल कर BR0I PJ2775 लगा दिये थे तथा गाजीपुर होते हुये बिहार ले जाकर अपने एक मित्र से मिलकर एक आदमी को 02 लाख रुपये में बेच दिये है। हम दोनों लोगों को गाड़ी खरीदने वाले के नाम व पते की जानकारी नहीं है उसको हमारे अन्य 02 साथी जानते है।

अभियुक्तगणों के पास से बरामद गाड़ी के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उन्होंने बताया गया कि यह गाड़ी चोरी की है और इस पर भी हम लोगों ने फर्जी नम्बर प्लेट लगाया है। इस कार को हम दोनों लोग व हमारे अन्य 02 साथियों ने मिलकर पटना बिहार से इस कार को चुराया है तथा इसी गाड़ी से हम लोग रेकी करके अलग-अलग शहर से चारपहिया गाड़ियां चोरी करते है, इसीलिये इस गाड़ी पर हम लोग
फर्जी नंबर प्लेट लगाये हैं और चेसिस नंबर को खुरच दिये है।

Share this story