×

वाराणसी में 108 एंबुलेंस के ईएमटी की तत्परता से महिला मरीज की बची जान

varanasi,varanasi news,varanasi lok sabha seat,varanasi news live today,varanasi police,varanasi top news,varanasi news live,varanasi top 10 news,varanasi latest news,today varanasi live news,pm modi varanasi,ajay rai varanasi,varanasi lok sabha,latest varanasi video,pm modi varanasi today,pm modi visit varanasi,ranveer singh and kriti sanson in varanasi,varanasi lok sabha chunav,varanasi fire news,varanasi lok sabha seats 2024,varanasi news today

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से आम जनमानस को पहुंच जाने वाली निशुल्क एंबुलेंस सेवा लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है आपको बता दे की सोमवार 15 अप्रैल को सुगुलपुर की एक महिला प्रियंका जिसकी हालत गंभीर हो गई और  मरीज को असहनीय पीड़ा होने लगा उसके बाद फीवर के साथ उल्टियां भी शुरू हो गई मरीज की हालत खराब होते देख एंबुलेंस में मौजूद ईएमटी ने फोन पर डॉक्टरों की सलाह लेकर उसको तत्कालीन ट्रीटमेंट देना शुरू कर दिया। प्रियंका की हाल टी खराब होती देख ईएमटी पवन ने उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर  पर भर्ती करवाया जहां उसका इलाज चला इलाज के दौरान महिला को आपरेशन के बाद बेटा पैदा हुआ।

सुगुलपुर गांव की आशा साधुरी देवी ने बताया कि एम्बुलेंस के  ईएमटी पवन की  सहायता से महिला की जान बच गई। प्रियंका अब स्वस्थ है और उसका बच्चा भी  दोनों  कुशल है।  इस बात की जानकारी होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की अधीक्षक ने भी ईएमटी को अच्छा कार्य करने के लिए बधाई दी। वहीं जिला प्रभारी विकास तिवारी ने बताया कि मरीज की हालत अब ठीक है और उसका इलाज चल रहा है मरीज जल्द ही स्वस्थ होकर अपने घर जाने लायक हो जाएगा। हम सभी का काम है कि एक अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था हर उस अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचने में सफल हो सके।इस सराहनीय कार्य के लिए उन्होंने भी पवन को बधाई दी।

Share this story