×

बरेका के राजू यादव भारतीय रेलवे महिला बास्केटबॉल टीम के ऑफिशियल कोच नियुक्त

बरेका के राजू यादव भारतीय रेलवे महिला बास्केटबॉल टीम के ऑफिशियल कोच नियुक्त

बनारस रेल इंजन कारखाना के बास्केटबॉल खिलाड़ी व कर्मचारी राजू यादव भारतीय रेलवे महिला बास्केटबॉल टीम के ऑफिशियल कोच नियुक्त किए गए है। रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड से जारी पत्रानुसार दि. 3 से 10 दिसंबर 2023 तक लुधियाना पंजाब में 73 वें सीनियर राष्ट्रीय बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए 6 नवंबर से 2 दिसंबर तक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन नई दिल्ली में किया गया है जिसके लिए बरेका के राजू यादव को भारतीय रेलवे बास्केटबॉल महिला टीम का ऑफिशियल कोच के रूप में नियुक्त किया गया है जो अपने खेल अनुभव से भारतीय रेलवे महिला टीम को गहन प्रशिक्षण देंगे।  

यह बरेका के लिए बहुत ही गर्व की बात है। बरेका के नामचीन खिलाड़ी राजू यादव बरेका में सन 1998 में खेल कोटे के अंतर्गत नियुक्त हुए तथा अपने खेल अनुभवों से अनेकों बार बरेका को अखिल भारतीय बास्केटबॉल प्रतियोगिताओं में जीत दिलाई।

इससे पूर्व सन 2017 में भी श्री राजू यादव को भारतीय रेलवे पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया था जिसमे भारतीय रेलवे टीम ने 10 वर्षों के उपरांत कांस्य पदक जीता था । वर्तमान में राजू यादव बरेका में कार्यालय अधीक्षक के पद पर तैनात है। बरेका खेल-कूद संघ ने इस उपलब्धि के लिए श्री यादव को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी है। 

Share this story