×

Varanasi bhu news: सर्जरी के समय नहीं थी सीनियर डॉक्टर, गर्भवती महिला की मौत पर पति ने लगाया गंभीर आरोप

Pregnant Woman Admitted in BHU Hospital Died: गर्भवती महिला की मौत पर पति का आरोप, सर्जरी के समय नहीं थी सीनियर डॉक्टर

Pregnant Woman Admitted in BHU Hospital Died: करौंदी के कृष्णापुरी कालोनी निवासी विकास मिश्रा ने बताया कि अगस्त महीने से ही एक सीनियर डॉक्टर को दिखा रहे थे। डॉक्टर ने बताया कि सब नार्मल है। उनकी सलाह पर ही 29 अप्रैल को डिलीवरी के लिए पत्नी को एमसीएच विंग में भर्ती कराया। बाद में डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी।

 

Pregnant Woman Admitted in BHU Hospital Died: बीएचयू स्थित सुंदरलाल अस्पताल के एमसीएच विंग में भर्ती गर्भवती महिला की रविवार रात मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने लंका थाने में तहरीर दी है।

 

 

महिला के पति ने आरोप लगाया कि डिलीवरी के लिए सर्जरी के वक्त कोई भी सीनियर डॉक्टर मौजूद नहीं थी। वहां केवल जूनियर डॉक्टर ही थे।

 



करौंदी के कृष्णापुरी कालोनी निवासी विकास मिश्रा ने बताया कि अगस्त महीने से ही एक सीनियर डॉक्टर को दिखा रहे थे। डॉक्टर ने बताया कि सब नार्मल है। उनकी सलाह पर ही 29 अप्रैल को डिलीवरी के लिए पत्नी को एमसीएच विंग में भर्ती कराया। बाद में डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी।

 



विकास का आरोप है कि ऑपरेशन में सीनियर डॉक्टर मौके पर मौजूद नहीं थीं। केवल जूनियर डॉक्टर ही आपरेशन में थीं। थोड़ी देर बाद पत्नी की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिली। जानकारी के लिए जूनियर डॉक्टर से पूछना चाहा तो उन्होंने कमरे में घुसते ही भगा दिया। पत्नी की हालात के बारे में किसी ने कुछ नहीं बताया।

 

देखते ही देखते उसे आईसीयू में ले जाया गया जहां थोड़ी देर बाद उसकी मौत की सूचना दी गई। इसके बाद विकास और अन्य परिजनों ने अपनी नाराजगी जताई। विकास ने लंका थाने में तहरीर देकर मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

रविवार आधी रात बाद करीब तीन बजे ज्योति की मौत हुई। इसके बाद से उसका शव मोर्चरी में रखवा दिया गया। करीब 14 घंटे बाद शाम पांच बजे पोस्टमार्टम शुरू हुआ। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस पूरे प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम हाउस पर ज्योति के पति समेत पूरा परिवार मौजूद रहा।

Share this story