×

वाराणसी के प्राथमिक विद्यालयों में निपुण महोत्सव का आयोजन

प्राथमिक विद्यालयों में निपुण महोत्सव का आयोजन 

वाराणसी।  चौबेपुर  क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चंद्रावती, छितमपुर, चौबेपुर, चुमकुनी, गौराऊपरवार सहित चोलापुर ब्लाक के समस्त विद्यालयों में  निपुण महोत्सव का आयोजन किया गया।

वहीं शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय चन्द्रवती में भी निपुण महोत्सव का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में शिक्षिका डॉक्टर सुमन कुमारी जी ने बताया कि निपुण लक्ष्य को प्राप्त बच्चों में एक आत्मविश्वास है साथ ही साथ वह भविष्य में उत्तरोत्तर विकास की ओर अग्रसर होंगे।

समारोह में बच्चों के मध्य निपुण प्रश्नोत्तरी भी आयोजित की गयी। तथा अभिभावकों को बच्चों के निपुण लक्ष्य ऐप के माध्यम से आकलन की प्रक्रिया को सजीव प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर सभी लोगों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

वहीं प्राथमिक विद्यालय चुमकुनी में निपुण महोत्सव का उद्घाटन खण्ड शिक्षा अधिकारी। बृजेश राय ने किया उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि चोलापुर ब्लॉक के समस्त विद्यालय को निपुण बनाना।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि ब्लॉक के समस्त विद्यालय के बच्चों को निपुणता हासिल होगी, तभी हमारा ब्लॉक निपुण हो सकता है, यह तभी संभव है जब शिक्षक और अभिभावक मिलकर एक साथ काम करेंगे। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक दुर्गेश चौबे, अरविंद पांडेय सहित समस्त  व अध्यापकगण मौजूद रहें।

Share this story