×

Varanasi News: मौनी अमावस्या: गंगा स्नान को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए एनडीआरएफ तैनात

cvzs

Varanasi News: मौनी अमावस्या: गंगा स्नान को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए एनडीआरएफ तैनात

वाराणसी चंदौली और प्रयागराज: आज मौनी अमावस्या के शुभ अवसर पर लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान के लिए गंगा के घाटों पर उमड़ रहे हैं। इन श्रद्धालुओं के गंगा स्नान को सुरक्षित और सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें वाराणसी चंदौली और प्रयागराज के प्रमुख घाटों पर तैनात हैं।

ghrg
एनडीआरएफ की टीमें वाराणसी के दशाश्वमेध घाट शीतला घाट राजघाट मन मंदिर घाट चंदौली के बलुआ घाट तथा प्रयागराज के प्रमुख घाटों और संगम पर तैनात हैं। ये टीमें लगातार पेट्रोलिंग कर रही हैं और बचावकर्मियों रेस्क्यू मोटर बोट वाटर एम्बुलेंस गोताखोर पैरामेडिक्स डीप डाइविंग सेट लाइफ जैकेट लाइफ बॉय और अन्य बचाव उपकरणों से लैस हैं।


एनडीआरएफ के बचाव कर्मी अधिक गहरे पानी वाली जगहों को चिन्हित कर श्रद्धालुओं को वहां जाने से रोक रहे हैं। प्रशिक्षित गोताखोर नदी में श्रद्धालुओं पर पैनी नजर रखे हुए हैं और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार हैं।


एनडीआरएफ के उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा ने मौनी अमावस्या के शुभ अवसर पर सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए अपील की है कि वे स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ के लिए हर एक व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story