×

वाराणसी में नगर निगम सीमा अन्तर्गत चल रहे अवैध पैडिल रिक्शा, ट्राली एवं ई-रिक्शा और ड्राईवर को प्रतिबन्धित करने की हुयी मांग

 नगर निगम सीमा अन्तर्गत चल रहे अवैध पैडिल रिक्शा, ट्राली एवं ई-रिक्शा और ड्राईवर को प्रतिबन्धित करने की हुयी मांग

वाराणसी। बनारस रिक्शावान महासभा एवं भारतीय ई-रिक्शा यूनियन की एक अतिआवश्यक बैठक आज नगर निगम परिषर, सिगरा, वाराणसी स्थित संगठन के प्रधान कार्यालय में दोपहर 2 बजे बुलायी गयौ। जिसमें नगर की वीभत्स यातायात समस्या से नागरिकों को निजात दिलाने, ई-रिक्शा चलाने व चलवाने के बहाने जमकर की जा रही अवैध वसूली पर अंकुश लगाने और मेहनत कर पैडिल, रिक्शा, टाली और ई-रिक्शा ड्राईवर के हो रहे आर्थिक एवं सामाजिक उत्पीड़न को समाप्त करने के सम्बन्ध में गम्भीरता पूर्वक विचार मंथन किया गया।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्मार्ट सिटी की योजनाओं को सफल बनाने के अनुरूप अवैध पैडिल रिक्शा, ट्राली और ई-रिक्शा को प्रतिबन्धित करते हुए महिला एवं वृद्ध पर्यटक नागरिकों की सुविधा के लिए, सुगमता एवं मानवता की दृष्टि से बैटरी युक्त पैडिल रिक्शा का नगर निगम द्वारा लाईसेंस बनाया जाना सुनिश्चित करके नगर के महत्वपूर्ण प्रतिबन्धित होने वाले रूटों पर संख्या प्रतिबद्धता के साथ चलाने की नगर निगम्, जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग के उच्च अधिकारियों से समसाम्यिक मांग की गयी।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे बनारस रिक्शावानं महासभा एवं भारतीय ई-रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष राजेश आजाद ने बताया कि सभी समस्याओं के समाधान के लिए द्वय संगठन का प्रतिनिधि मण्डल नगर निगम, जिला व पुलिस प्रशासन एवं परिवहन के उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर तथ्य परक ज्ञापन के जरिए, समुचित कार्यवाही की मांग करेगा। श्री आजाद ने आगे बताया कि इसी क्रम में अगस्त 2024 के प्रथम सप्ताह में उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव से इस सम्बन्ध में हमारा प्रतिनिधि मण्डल जाकर मिलेगा। बैठक की अध्यक्षता द्वय संगठन के अध्यक्ष एवं क्रांतिकारी नेता राजेश आजाद ने की। बैठक में मुख्य रूप से अजय कुमार सिन्हा, रीतु सोनी, गोपाल प्रसाद, सुरेश कुमार श्रीवास्तव, मनोज कुमार फोटो ग्राफर, नरेन्द्र प्रकाश चंचल, मनोज पाल, दिलीप श्रीवास्तव, जितेन्द्र गुप्ता, राजेश सोनकर, बेदी, लखन जायसवाल, आदि लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये।

Share this story