×

Gyanvapi News: ज्ञानवापी अदालत के फैसले के विरोध में दाल मंडी नई सड़क की दुकानें बंद बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने ज्ञानवापी पहुंचे नमाजी

yjgujgh

Gyanvapi News: ज्ञानवापी अदालत के फैसले के विरोध में दाल मंडी नई सड़क की दुकानें बंद बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने ज्ञानवापी पहुंचे नमाजी

वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट चप्पे-चप्पे पर नजर ज्ञानवापी के तहखाने में जिला न्यायालय के आदेश पर आधी रात पूजा-पाठ शुरू हुआ। इसी बीच तहखाने में पूजा-पाठ के विरोध में दालमंडी, नई सड़क और इससे लगायत मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र की कई दुकानें गुरुवार को बंद रहीं। इस दौरान वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

आम दिनों में जबरदस्त भीड़ वाले इलाकों में आज सन्नाटा पसरा रहा। दुकानें बंद नजर आईं। वहीं इन इलाकों में पुलिस भी गश्त करती हुई नजर आई। पुलिस के ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। इस मामले में मुस्लिम पक्ष के ओर से कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। 


दुकानदार शकील अहमद ने कहा कि ज्ञानवापी को लेकर जो बुधवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया। उसी के विरोध में दुकानदारों ने स्वत: ही अपनी दुकानें बंद कर ली हैं। कोर्ट का आदेश मानने के सवाल पर कहा कि फैसला चाहे हमारे पक्ष में हो, या विपक्ष में हो, हमें मानना ही है। हमारी संस्कृति गंगा जमुनी तहजीब वाली है। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

gmnhn


दूसरी ओर गुरुवार के दिन जोहर की नमाज पढ़ने के लिए भारी संख्या में मुस्लिम ज्ञानवापी पहुंचे हैं। ऐसे में पुलिस के ओर से अलर्ट जारी किया है। पुलिस चप्पे-चप्पे पर निगाह बनाई हुई है। लोगों को अफवाहों में न पड़ने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

Share this story