×

Gorakhpur Crime: न्यूज पेपर के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला, रेत माफिया ने साथियों संग मिलकर रॉड से सर फोड़ा गोरखपुर जिले में ही दबंगों की दबंगई कायम

Gorakhpur Crime: न्यूज पेपर के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला, रेत माफिया ने साथियों संग मिलकर रॉड से सर फोड़ा गोरखपुर जिले में ही दबंगों की दबंगई कायम

Gorakhpur Crime: न्यूज पेपर के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला, रेत माफिया ने साथियों संग मिलकर रॉड से सर फोड़ा गोरखपुर जिले में ही दबंगों की दबंगई कायम

गोरखपुर:- मनबढ़ों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में शनिवार की रात बालू की अवैध तस्करी करने वाले कुछ मन बढ़ों ने पत्रकार पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। बताया जा रहा है कि पत्रकार एवं व्यापारी द्वारा मनबढ़ से अपने उधार पैसे मांगने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी और रॉड, डंडों से जानलेवा हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया।

इस दौरान उनके बड़े भाई भी बचाव में पहुंचे तो मन बढ़ों ने उन्हें भी नहीं बख्शा। और गंभीर रूप से घायल कर दिया। मनबढ़ो ने पत्रकार की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया । पीड़ित की तहरीर पर खोराबार थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी सहित दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य सात आठ लोगों की भी तलाश जारी है।

घटना शनिवार की रात 8:00 बजे की है, जब गिट्टी बालू का बिजनेस करने वाले बिहार निवासी गोविंद ठाकुर और उसके कुछ साथियों ने पत्रकार पर लाठी डंडों से हमलाकर घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि मान्यता प्राप्त पत्रकार राजदीप यादव फर्नीचर और मॉड्यूलर किचन बनवाने का भी काम करते हैं, आरोपी गोविंद ठाकुर ने उन्हें अपने मकान का काम कराने के लिए टेंडर दिया था। काम समाप्त हो जाने के बाद  वह पैसा देने में आना कानी कर रहा था।बकौल पत्रकार पिछले सात आठ महीनो से वह बकाया राशि 1,20,000 रुपए नहीं दे रहा था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

न्यूज पेपर के रिपोर्टर पर जानलेवा हमला, रेत माफिया ने साथियों संग मिलकर रॉड से सर फोड़ा  गोरखपुर जिले में ही दबंगों की दबंगई कायम  संवाददाता:-अश्वनी कुमार           गोरखपुर:- मनबढ़ों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में शनिवार की रात बालू की अवैध तस्करी करने वाले कुछ मन बढ़ों ने पत्रकार पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। बताया जा रहा है कि पत्रकार एवं व्यापारी द्वारा मनबढ़ से अपने उधार पैसे मांगने पर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर लाठी और रॉड, डंडों से जानलेवा हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। इस दौरान उनके बड़े भाई भी बचाव में पहुंचे तो मन बढ़ों ने उन्हें भी नहीं बख्शा। और गंभीर रूप से घायल कर दिया। मनबढ़ो ने पत्रकार की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया । पीड़ित की तहरीर पर खोराबार थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी सहित दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य सात आठ लोगों की भी तलाश जारी है।  घटना शनिवार की रात 8:00 बजे की है, जब गिट्टी बालू का बिजनेस करने वाले बिहार निवासी गोविंद ठाकुर और उसके कुछ साथियों ने पत्रकार पर लाठी डंडों से हमलाकर घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि मान्यता प्राप्त पत्रकार राजदीप यादव फर्नीचर और मॉड्यूलर किचन बनवाने का भी काम करते हैं, आरोपी गोविंद ठाकुर ने उन्हें अपने मकान का काम कराने के लिए टेंडर दिया था। काम समाप्त हो जाने के बाद  वह पैसा देने में आना कानी कर रहा था।बकौल पत्रकार पिछले सात आठ महीनो से वह बकाया राशि 1,20,000 रुपए नहीं दे रहा था। इसको लेकर 9 जनवरी 2024 को भी दोनों के बीच वाद विवाद हुआ था लेकिन कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था। और 15 फरवरी को पैसा वापस करने की बात आरोपी द्वारा कही गई थी। लेकिन समय पूरा होने के बावजूद वह पैसे नहीं दे रहा था, पत्रकार के अनुसार शनिवार की शाम 8:00 बजे उसने पैसा देने के बहाने बुलाया और अपने 7-8 साथियों के साथ उन पर हमला कर दिया। इसी बीच पत्रकर के बड़े भाई राजवीर यादव भी वहां पहुंच गए,हमलावरों ने दोनों को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। और फरार हो गए। हमले में दोनों भाइयों के सर में गंभीर चोर आई है। आनन-फानन में उन्हें खोराबार ब्लॉक के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र लाया गया, जहां उनका इलाज हुआ और मेडिकल करा कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस द्वारा विभिन्न धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।  घटना के बाद पत्रकारों में बेहद आक्रोश है पत्रकारों का कहना है कि जब पत्रकार ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की क्या बात। इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि अपराधियों को एक कड़ा संदेश जाए। इस मामले में कुछ लोगों का कहना है कि मनबढ़ अपराधी किस्म का है। उसकी पैरवी में भी कई बड़े लोगों की तरफ से दबाव आ रहा है, कुछ राजनीतिक लोगों की तरफ से भी पैरवी की जा रही है कि मामले में समझौता करा लिया जाए। लेकिन पीड़ित पत्रकार का कहना है कि अपराधियों को सजा जरूर दिलाई जाएगी।

इसको लेकर 9 जनवरी 2024 को भी दोनों के बीच वाद विवाद हुआ था लेकिन कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया था। और 15 फरवरी को पैसा वापस करने की बात आरोपी द्वारा कही गई थी। लेकिन समय पूरा होने के बावजूद वह पैसे नहीं दे रहा था, पत्रकार के अनुसार शनिवार की शाम 8:00 बजे उसने पैसा देने के बहाने बुलाया और अपने 7-8 साथियों के साथ उन पर हमला कर दिया।

इसी बीच पत्रकर के बड़े भाई राजवीर यादव भी वहां पहुंच गए,हमलावरों ने दोनों को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। और फरार हो गए। हमले में दोनों भाइयों के सर में गंभीर चोर आई है। आनन-फानन में उन्हें खोराबार ब्लॉक के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र लाया गया, जहां उनका इलाज हुआ और मेडिकल करा कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस द्वारा विभिन्न धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

घटना के बाद पत्रकारों में बेहद आक्रोश है पत्रकारों का कहना है कि जब पत्रकार ही सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों की क्या बात। इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि अपराधियों को एक कड़ा संदेश जाए।

इस मामले में कुछ लोगों का कहना है कि मनबढ़ अपराधी किस्म का है। उसकी पैरवी में भी कई बड़े लोगों की तरफ से दबाव आ रहा है, कुछ राजनीतिक लोगों की तरफ से भी पैरवी की जा रही है कि मामले में समझौता करा लिया जाए। लेकिन पीड़ित पत्रकार का कहना है कि अपराधियों को सजा जरूर दिलाई जाएगी।

Share this story