वाराणसी में कोरोना नियंत्रण की तैयारी व श्री काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा जानने पहुंचे मुख्य सचिव व डीजीपी
वाराणसी में कोरोना नियंत्रण की तैयारी व श्री काशी विश्वनाथ धाम की सुरक्षा जानने पहुंचे मुख्य सचिव व डीजीपी 

वाराणसी | उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव डॉ दुर्गा शंकर मिश्रा व पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल वाराणसी के एक दिनी दौरे पर रविवार की सुबह थोड़ी देर पहले ही बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। वह यहां से सीधे काशी विश्वनाथ धाम जाएंगे। वहां बाबा का दर्शन पूजन करने के बाद मंदिर व पूरे धाम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। साथ ही दर्शनार्थियों की सुगम दर्शन की व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक मुख्य सचिव व डीजीपी धाम के दूसरे चरण में चल रहे कार्यों का निरीक्षण भी करेंगे। तत्पश्चात व शहर के अंदर चल रहे टीकाकरण अभियान के कार्यों का जायजा भी लेंगे। वह सिगरा स्थित कोरोना कंट्रोल सेंटर भी जाएंगे। चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से उनके दौरे से जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को दूर रखा गया है। वह उनके किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का करेंगे निरीक्षण

दूसरे चरण में चल रहे धाम के कार्यों को भी देखेंगे। दोनों अधिकारी मंदिर परिसर में करीब दो घंटे रुकेंगे और वहां से कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण करने जाएंगे। शाम करीब 5.30 बजे दोनों लखनऊ लौटेंगे। अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं।

मुख्य सचिव बनने के बाद डॉ. दुर्गा शंकर मिश्र का यह पहला बनारस दौरा है। हालांकि, शहरी विकास मंत्रालय के सचिव के रूप में वह कई बार वाराणसी आ चुके हैं। हाल ही में महापौर सम्मेलन में भी मौजूद थे।

Share this story