वाराणसी में गुटखा कारोबारी के यहां सीजीएसटी का छापा, पूछताछ जारी
varanasi

वाराणसी के पांडेयपुर क्षेत्र की प्रेमचंद नगर कॉलोनी स्थित गुटखा कारोबारी के यहां शुक्रवार को सीजीएसटी की टीम ने छापा मारा। छापे में क्या मिला और कहां की टीम है इस बारे में अभी स्थानीय स्तर पर भी कोई अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में प्रथम दृष्टया लाखों की कर चोरी का मामला सामने आया है।

सीजीएसटी के महानिदेशक जांच के निर्देश पर पांच-छह गाड़ियों से जांच टीम शुक्रवार की शाम को गुटखा कारोबारी के यहां पहुंची। यहां पहुंचने के बाद जांच टीम ने वहां मौजूद सभी का मोबाइल स्विचऑफ कर दिया और बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी।

 

सीजीएसटी की छापे से कारोबारियों में हड़कंप

कारोबारी के यहां कागजातों की जांच के साथ ही बैंक खाते, जमीन और बैंक लॉकर के साथ ही कंप्यूटर का हार्ड डिस्क भी जांच अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है जिसकी जांच जारी है। बताया जा रहा है कि जिस कारोबारी के में छापेमारी हुई है वह एक निजी स्कूल के संचालन की फ्रेंचाइजी में शामिल है। गुटखे की आपूर्ति प्रदेश के कई जिलों में होती है। गुटखा की फैक्ट्री प्रेमचंद नगर कॉलोनी और गोइठहां में भी है। इसके अलावा सोएपुर, नक्खीघाट, प्रेमचंद कॉलोनी में भी गोदाम है। उधर, गुटखा कारोबारी के यहां सीजीएसटी की छापेमारी से अन्य कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Share this story