×

Ayodhya News: सड़क हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत, करीब एक दर्जन घायल

Ayodhya News: सड़क हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत, करीब एक दर्जन घायल

Ayodhya News: सड़क हादसे में तीन श्रद्धालुओं की मौत, करीब एक दर्जन घायल


अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद वाहनों की संख्या में इजाफा होने के चलते प्रयागराज हाईवे लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर पारा के समीप अयोध्या प्रयागराज हाईवे पर कर्नाटक के श्रद्धालुओं को लेकर अयोध्या जा रही एक टेंपो ट्रैवलर वाहन सड़क हादसे का शिकार हो गया। दुर्घटना में एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

हादसा शुक्रवार की मध्यरात्रि करीब 12 बजे बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर पारा बाजार के समीप धाधे मोड बालाजी ट्रेडर्स के पास प्रयागराज हाईवे पर हुआ। बताया गया कि कर्नाटक प्रांत के गुलबर्गा नगर कोतवाली के ओम नगर मोहल्ला निवासी श्रद्धालुओं का एक समूह तीर्थाटन के लिए निकला था। वाराणसी से शुक्रवार की रात अयोध्या दर्शन पूजन करने के लिए आ रहा था।

बताया गया कि टेंपो ट्रैवलर प्रयागराज हाईवे पर जैसे ही बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर पारा बाजार के समीप बालाजी ट्रेडर्स के पास पहुंची हाईवे के किनारे खड़ी एक ट्रक से जोरदार टक्कर हो गई। टेंपो ट्रैवलर का दायां हिस्सा ट्रक से रगड़ खाने के चलते बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया और वाहन में सवार श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस द्वारा सभी घायलों को रेस्क्यू करके क्षतिग्रस्त वाहन से बाहर निकला गया। और एंबुलेंस की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर लाया गया।

लेकिन हालत गंभीर होने के चलते इमरजेंसी में चिकित्सक जितेंद्र पांडेय ने सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसके एक दिन पूर्व बृहस्पतिवार की शाम शेरपुर पारा बाजार में प्रयागराज हाईवे पर अयोध्या से दर्शन करके मिर्जापुर जा रही श्रद्धालुओं की कार सामने से आ रही छोटे पिकअप में टकरा गई। हादसे में आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए थे।

Share this story