×

वाराणसी पहुँचे प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, कृषि अधिकारियों संग की बैठक

जताया
कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने हाथरस की घटना पर दुख जताया

वाराणसी।  प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही गुरुवार को वाराणसी पहुंचे, यहां उन्होंने सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल के कृषि अधिकारियों के साथ बैठक की इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने हाथरस की घटना पर दुख जताते हुए के कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, मृतकों के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद घटनास्थल का दौरा करके न्यायिक जांच का आदेश दिया है ऐसे में पूरी तरीके से खुलासा हो जाएगा कि इस घटना में कौन दोषी है।

विपक्ष इस मामले में भी राजनीति कर रहा है जो कि नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आगे बैठक के संदर्भ में बात करते हुए बताया कि आज यहां पर खरीफ और स्पर्श से संबंधित बैठक की गई है, जिसमें राजकीय बीज पर पर्याप्त मात्रा में बीज उपलब्ध है।

वहीं पर फर्टिलाइजर भी काफी संख्या में उपलब्ध है। किसानों को इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाकर अपनी खेती को बढ़ावा देना चाहिए। अब चुकी मानसून की शुरुआत हो गई है इसलिए धान की खेती के लिए किसानों को प्रयास शुरू कर देना चाहिए।

कृषि मंत्री ने आगे कहा, प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रही है, यही कारण है कि आगामी 19 जुलाई को लखनऊ में कार्यशाला का आयोजन करके उन्नत किस्म की खेती के और तरीकों से परिचय कराने के लिए किसानों को आमंत्रित किया गया है। इस कार्यशाला में विभिन्न राज्यों के किसान भी भाग लेंगे।

इसका उद्घाटन गुजरात के राज्यपाल करेंगे।  इसके अलावा 20 जुलाई को नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय फैजाबाद में भी एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है।  जिसमें श्रीअन्न की पैदावार को बढ़ाने के लिए किसानों के साथ चर्चा की जाएगी।

यह कार्यशाला किसानों के लिए काफी फायदेमंद होगी. बैठक में  वाराणसी मंडल के वरिष्ठ कृषि अधिकारी उपस्थित रहे। 

Share this story