Weather Update: वाराणसी में देर रात तेज आंधी-बारिश से मौसम हुआ सुहाना
Weather Update: वाराणसी में देर रात तेज आंधी-बारिश से मौसम हुआ सुहाना

वाराणसी में रविवार को रात में आई तेज आंधी-तूफान और बारिश के बाद सोमवार सुबह से मौसम सुहाना 

वाराणसी में रविवार को रात में आई तेज आंधी-तूफान और बारिश के बाद सोमवार सुबह से मौसम सुहाना है। सकी वजह से तापमान भी नीचे आया है।

आज सुबह से धूप खिली, मगर तल्खी नहीं है।  मौसम विज्ञान विभाग की माने तो आज वाराणसी का मौसम सामान्य रहेगा। हल्के-फुल्के बादल छाने का अनुमान है। 

रात को 12 बजे से करीब 2 बजे तक हवा इतनी तेज चल रही थी कि डर के मारे लोगों को घर की खिड़कियां-दरवाजे बंद कर लिए। कहीं बिजली कटी ताे कहीं तार और खंभे धराशाई हो गए। रात को करीब डेढ़ घंटे तक गरज-चमक के साथ बारिश भी हुई।

वाराणसी में रात को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली है।

सड़कों पर पानी और पेड़ गिरने की वजह राहगीरों को मुश्किल हो रही है। वाराणसी में भोर 4 बजे के आसपास अब ठंड जैसा महसूस हाेने लगा है। रात की बारिश के बाद वाराणसी में मौसम सुहाना हो चुका है।

आज सुबह वाराणसी का तापमान 25°C तक गया। जबकि आम दिनों में सुबह का तापमान 35°C तक चला जाता था। रविवार रात करीब सवा बारह बजे अचानक तेज आंधी शुरू हो गई। इससे शहरी और ग्रामीण इलाकों में कई जगहों पर पेड़ टूटकर बीच सड़क गिर गए।

हवा इतनी तेज चल रही थी कि डर के मारे लोगों ने घर की खिड़कियां-दरवाजे बंद कर लिए।  करीब 15-20 मिनट के बाद जब हवा की रफ्तार थमी तब जाकर माहौल सामान्य हुआ।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार प्री मानसून की दस्तक के बाद अगले सप्ताह यानी 25 जून तक रुक रुककर तेज हवा संग बूंदा-बांदी के साथ ही बारिश के होते रहने के आसार हैं। मानसून कोलकाता के आगे धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इस बार अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

Share this story