वाराणसी में सीवर के गंदे पानी में आने जानें को मजबुर है गांव वासी
वाराणसी में सीवर के गंदे पानी में आने जानें को मजबुर है गांव वासी

वाराणसी। मंडुवाडीह थाना अंतर्गत जलाली पट्टी गांव के मुख्य सड़क से जाने वाले रास्ते पर नाली का सफाई न होने के कारण जल निकासी अवरुद्ध है। इससे गंदा पानी रास्ते पर बह रहा है, 79 गांव को नगर निगम में शामिल तो कर लिया गया लेकिन गांव में न तो कोई अधिकारी आता है न तो कोई जिम्मेदार व्यक्ति जलाली पट्टी निवासी संतोष कुमार ने बताया कि इस गांव के प्रधान की कोरौना काल में मृत्यु हो गई है।

तब से यहां सफाई नहीं होता विभाग में फोन करने पर फोन नही उठाते अगर कभी उठाते हैं। तो कहते है कि अभी आप का गांव नगर निगम में शामिल नहीं किया गया है। और कभी कहते हैं कि अभी नाला सफाई की व्यवस्था नहीं है। अब हम लोग कससे कहे गांव में जगह, जगह नाली जाम है। जिससे आवागमन करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आवागमन के लिए लोगों को दूसरे रास्ते का सहारा लेना पड़ रहा है। पानी से बदबू आने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। इससे लोगों में रोष गहराता जा रहा है। गांव के उत्तर मुख्य सड़क से शिव मंदिर तक जाने के लिए गन्दे पानी से हो कर जाने के लिए मजबूर हैं नाली की सफाई न हो पाने के कारण महीनों से नाली जाम है। इससे गंदा पानी सड़क पर बह रहा है।

स्थानीय निवासी संतोष कुमार, प्रमोद गुप्ता, राजेंद्र पटेल, अजय कुमार, राकेश पटेल, त्रिभुवन पांडे, अजीत कुमार आदि ने बताया कि सड़क पर गंदा पानी जमा होने से  दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। जिनको गंतव्य तक जाने के लिए सिर्फ इसी मार्ग का सहारा है, वे गंदे पानी के बीच से आने-जाने को विवश हैं। बारिश होने पर स्थिति और भी खराब हो जा रही है। पानी से बदबू आने से संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है।

Share this story